ठाणे मनपा की तिजोरी की हो रही लूट : भाजपा

ठाणे
 ठाणे महानगरपालिका की आय और राज्य तथा केंद्र सरकार से मिलने वाली निधि का विनियोग सही तरीके से नहीं हो रहा है, बल्कि विभिन्न घोटालों के माध्यम से निधि को लूटा जा रहा है। खुद आयुक्तने ही घोटालों में माफिया होने की बात कबूल की थी। यह आरोप लगाते हुए भाजपा विधायक संजय केलकर ने इस मामले की जांच की मांग की। विधानसभा में अधिवेशन के दौरान  णे हानगरपालिका में विभिन्न मुद्दों को लेकर वाज उठाते हुए केलकर ने कहा कि ठाणे महानगरपालिका को विभिन्न करों से मिलने वाली आय और राज्य और केंद्र सरकार से विभिन्न योजनाओं   लिए मिलने वाले करोड़ों रुपए की निधि का विनियोग सही रीके से नहीं हो रहा है।
 साइकिल योजना हो  बीएसयूपी अथवा थीम पार्क या बॉलीवुड पार्क आदि में घोटालों के माध्यमसे लूट शुरू है। अतिक्रमण और टीडीआर सहित अवैध निर्माण कार्य आदि घोटालों में माफिया के सक्रिय होने की कबूली खुद महानगरपालिका आयुक्त ने की थी। ऐसे में यदि प्रशासन के मुखिया के तौर पर इस  कार की कबूली आयुक्त कर रहे हैं, तो यह अत्यंत गंभीर बात है। विधायक केलकर ने कहा कि जिन परियोजनाओं का ठाणे में आकर मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया अब उन्हीं परियोजनाओं को  त्ताधारी शिवसेना ने स्थगन दे दिया है। अनियमितता  साथ-साथ कागजात न होते हुए भी प्रकल्प को हाथ में कैसे लिया जाता , यह सोचने वाली बात है।
केलकर ने इन घोटालों  जांच की मांग  रते हुए कहा कि पिछले 25 वर्षों से ठाणे मनपा की सत्ता में शिवसेना सत्ता सुख भोग रही है और विभिन्न घोटालों के माध्यम सेठाणेकरों को लूटा जा रहा है। इसके कारण अनेकों दक्ष नागरिकों  रा न्यायालय में जाकर न्याय मांगना पड़ा है। केलकर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने स्वयं पुनर्विकास का निर्णय लिया था, लेकिन अब तक मनपा की तरफ से इसे अमल में नहीं लाया गया।   ही शहर के पुरानी इमारतों को राहत देने के लिए प्रशासन की तरफ से कार्यवाही की जा रही है। साथ ही केलकर ने पुरानी इमारतों की सुरक्षा के लिए लगाए गए पत्रा के शेड को नियमित करने   मांग की। केलकर ने गावदेवी के 25 वर्षों से बेघर स्थायी 72 सफाई कामगारों को घर उपलब्ध कराने, एमएमआरडीए की रेंटल इमारतों की दुर्दशा को सुधारने और ब्लस्टर योजना में से गांवठान और कोलीवाड़ा को अलग रखने की मांग भी की।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget