अहमद पटेल को आयकर विभाग का समन

मुश्किल में घिरी कांग्रेस

Ahmed Patel
नई दिल्ली
आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी के पैसों के लेनदेन से संदर्भ में कर की कथित तौर पर अदायगी नहीं करने के मामले में पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को समन भेजा है।  अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने चुनावी बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए भाजपा पर पलटवार किया और कहा कि विपक्षी पार्टी पर अंगुली उठाने से पहले  राजनीतिक चंदे को चुनावी बॉन्ड के माध्यम से भ्रष्टाचार को संस्थागत व्यवस्था बनाने की जांच होनी चाहिए।

पटेल को भेजा गया नया नोटिस
अधिकारियों ने बताया कि पटेल को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष के तौर पर उपस्थित होने के लिए नया नोटिस भेजा गया है। राज्यसभा सदस्य पटेल को फरवरी महीने में भी आयकर  विभाग के समक्ष उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था, हालांकि उन्होंने उस वक्त विभाग को अपने अस्वस्थ होने की सूचना दी थी। अधिकारियों का कहना है कि विभाग पटेल  से पूछताछ करना और कांग्रेस की आय, चंदे और खर्च के बारे में समझना चाहता था। उनसे पिछले साल कई स्थानों की तलाशी में बरामद दस्तावेजों के संदर्भ में पूछताछ की  जाएगी।

विभाग को है ये संदेह
आयकर विभाग को संदेह है कि इन लेनदेन में अनियमितताएं बरती गईं और इसी को लेकर अतीत में उसने कांग्रेस के कई पदाधिकारियों से पूछताछ भी की। कांग्रेस प्रवक्ता पवन  खेड़ा ने आयकर विभाग के समन के बारे में पूछे जाने पर भाजपा पर पलटवार किया और कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं कि चुनाव आयोग, आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी  चुनावी बॉन्ड घोटाले की जांच करें। उन्हें किसी एक पार्टी पर अंगुली उठाने का कोई अधिकार नहीं है, जब सत्ता में बैठी पार्टी ने राजनीतिक चंदे में भ्रष्टाचार को एक संस्थागत व्यवस्था बना दिया।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget