कपड़े से पुतला ढंके जाने पर चर्चाओं का बाजार गर्म

उल्हासनगर 
 उल्हासनगर शहर के कैंप-5 स्थित गांधी नगर रोड पर 70 वर्ष पुराना खड़ा किया गया पुतला कपड़े से ढक दिया गया है, जिसे लेकर शहर में चर्चा का बाजार गर्म है। वहीं शहर के एक संगठन  द्वारा मनपा प्रशासन को पत्र देकर माहिती अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई, तो मनपा प्रशासन ने उक्त मामले में बड़ा खुलासा किया। मिली जानकारी के अनुसार उल्हासनगर 5 स्थित  गांधी रोड के पास 70 साल पुराना एक पुतला खड़ा है, जिसके शिलालेख पर छत्र्ािपत शिवाजी महाराज नाम अंकित किया गया है। पुतले की हालत दयनीय होने को लेकर शिवसेना शहर प्रमुख  नगरसेवक राजेंद्र चौधरी ने मनपा प्रशासन को पत्र देकर कहां था कि गांधी रोड स्थित उल्हासनगर 5 में जूना छत्र्ािपत शिवाजी महाराज का 70 साल से पुतला लगा है।
पुतले पर ध्यान नहीं दिए जाने से पुतले की हालत दयनीय बनी हुई है । इस स्थान पर नया पुतला बैठा कर परिसर को सुशोभित करने के लिए चौधरी ने मनपा में प्रस्ताव सादर किया था, उस दौरान मनपा आयुक्त शहर अभियंता उप अभियंता ने गांधी रोड उल्हासनगर-5 स्थित पुतले की जानकारी ली और आस-पास के परिसर के नागरिकों से पूछताछ की तो पता लगा की वह पुतला  छत्रपति शिवाजी महाराज का नहीं है, जबकि सिंधी समाज के किसी संत का पुतला है।
मनपा प्रशासन की जानकारी के अनुसार कार्यालय में दस्तावेज की जांच करने पर पता चला की उक्त पुतला महानगरपालिका के मार्फत से नहीं लगाया गया है। बता दें कि उक्त जानकारी महाराष्ट्र प्रदेश राष्ट्रीय छावा संगठना के प्रदेश अध्यक्ष निखिल गोले पाटील के द्वारा 5 फरवरी 2020 को मनपा प्रशासन को सूचना के अंतर्गत पत्र देकर उक्त लगाये गये पुतले की जानकारी की मांग की गई थी।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget