कोरोना बड़ी चुनौती, मिलकर हरा देंगे : मोदी

Modi
नई दिल्ली
भारत सहित दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस को बड़ी चुनौती करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसे हम मिलकर हरा देंगे। एक समिट को संबोधित करते हुए उन्होंने  कहा कि हर युग में नए-नए चैलेंज आते हैं। इस वक्त कोरोना वायरस आर्थिक जगत के लिए भी चुनौती बना हुआ है। इससे भी हम एकजुटता के विजन से विजयी होंगे। पीएम ने  कहा कि जब हम सब मिलकर लड़ेंगे तो इस वायरस को हरा देंगे।

सीएए, तीन तलाक पर विपक्ष पर बरसे
उन्होंने कहा कि हम जब सत्ता में आए तो लोगों की आकांक्षाओं का ख्याल रखा। पीएम ने कहा कि मैं जिस वर्ग की बात करता हूं उसकी आदत होती है  'Taking the right thing' यानी हमेशा सही बात कहो, यह वाक्य बिल्कुल सही भी है। हालांकि ऐसे लोगों को उन लोगों से नफरत है, जो  Doing The Right Thing पर चलते हैं। इसलिए जब यथास्थिति में बदलाव होता है, तो ऐसे लोगों  को कुछ खास तरह की खामियां दिखने लगती हैं। जो लोग खुद को जेंडर जस्टिस का मसीहा बताते हैं, उन्हें मेरे तीन तलाक पर कानून बनाने पर आपत्ति होती है। जो लोग शरणार्थियों के अधिकार के लिए दुनिया भर में ज्ञान परोसते रहते हैं, वे सीएए का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के खाते में सीधे पैसे पहुंचाकर हमने करोड़ों रुपए गलत  हाथों में जाने से बचाए हैं। ये कहना आसान है कि दिल्ली से चला एक रुपया जरूरतमंद तक पहुंचकर 15 पैसे बचता है, लेकिन कैसे पूरा एक रुपया जरूरतमंद के पास पहुंचे, उसके  लिए काम करना जरूरी है, जो हमने किया है। रेरा का कानून बनाकर हमने रीयल एस्टेट सेक्टर को कालेधन के बंधन से मुक्त किया है। मुक्ति का यह अभियान कॉर्पोरेट सेक्टर में भी चला।
पीएम ने कहा कि मुद्रा योजना लाकर हमने बैंकों को पुरानी सोच से बाहर निकाला। इसके जरिए 11 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा बिना बैंक गारंटी के देश के युवाओं और महिलाओं के   हाथ में उनके रोजगार के लिए दिए। हमने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बनाकर सेना में बेहतर सिनर्जी और सामंजस्य को सुनिश्चित किया। पीएम ने कहा कि भारत दुनिया के सामने विकास का एक मॉडल पेश कर रहा है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget