एक ही उम्मीदवार को तीन विषयों में पास कर जारी किया रिजल्ट

पटना
 बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी का एक नया कारनामा सामने आया है। सरकारी टीचर ट्रेनिंग कॉलेजके लिए लेक्चरर की बहाली निकाली, लेकिन एक व्यक्ति को तीन-तीन विषयों में  पास कर फाइनल रिजल्ट दे दिया। वो भी एक परीक्षा लेकर 15 विषयों का रिजल्ट दिया है बीपीएससी ने। जबकि इसके अब्यर्थी पटना हाईकोर्ट में भी जा चुके हैं, लेकिन बिहार लोक सेवा आयोग  की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।
बिहार के सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों में लेक्चरर नियुक्तिमें व्यापक पैमाने पर गड़बडी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने विज्ञापन संख्या  02/2016 के तहत विज्ञापित 16 विषयों के कुल 478 लेक्चरर्स नियुक्ति परीक्षा का अंतिम रिजल्ट 27 फरवरी को प्रकाशित किया है। बीपीएससी ने एक अब्यर्थी को अलग-अलग विषयों के  तीनतीन पदों के लिए अंतिम रूप से चयनित कर दिया है। तीनतीन पदों पर चयनित ऐसे अब्यर्थियों की कुल संख्या छह बताई जाती है। 
बीपीएससी के इस अजूबे कारनामे से अब सवाल उठने लगा है कि क्या एक व्यक्ति की पदस्थापना एक समय में तीन पदों पर की जा सकती है। इस तरह के प्रावधान का जिक्र न तो विज्ञापन  संख्या-02/2016 की किसी कंडिका में है और न ही बिहार शिक्षा सेवा नियमावली-2014 के किसी कंडिका में की गई है। ऐसा करके बीपीएससी ने 12 योग्य अब्यर्थियों को लेक्चरर पद पर चयनित  होने का मौका मिलने से वंचित कर दिया। ये फाइनल रिजल्ट है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget