कोविड-19: हमारी स्थिति और देशों से कहीं बेहतर: पीएम मोदी

Narendra modi
नई दिल्ली
कुछ लोगों ने कहा था कि भारत में कोरोना का घातक रूप दिखेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमने मिलकर कोरोना को कंट्रोल किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने संबोधन में यह बात कही। मोदी ने कहा कि भारत बाकी कई देशों के मुकाबले कोरोना से अच्छे से निपट रहा है और यहां रिकवरी रेट भी अच्छा है।
वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केरल के पथनमथिट्टा में जोसेफ मारथोमा मेट्रोपोलिटन के 90वें जयंती समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमने दिल्ली में आरामदायक सरकारी कार्यालयों से फैसले नहीं लिए, बल्कि जमीनी स्तर पर लोगों से प्रतिक्रि या लेने के बाद निर्णय किए हैं।
मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने पिछले साल के अंत में ही कह दिया था कि भारत पर कोरोना वायरस का बहुत बुरा असर होगा। लेकिन लॉकडाउन और ऐसे ही दूसरे कदमों की वजह से भारत इससे अच्छे से निपटा। भारत की स्थिति बहुत से देशों से बेहतर है। देश का रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है।
पीएम ने कहा कि भारत में कोरोना संक्र मण से उबरने की दर बढ़ रही है। लोगों द्वारा लड़ी गई लड़ाई ने अब तक अच्छे परिणाम दिए हैं लेकिन आगाह भी किया कि लोगों को इस खतरे के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए।
पीएम मोदी ने इस बात पर बल दिया कि भारत सरकार धर्म, लिंग, जाति, भाषा या नस्ल के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। प्रधानमंत्री ने सभा से कहा, हम 130 करोड़ भारतीयों को सशक्त बनाने की इच्छा से निर्देशित होते हैं और हमारा मार्गदर्शन भारत का संविधान करता है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget