फर्जी लाइसेंस मामले में पाक में 262 पायलट प्रतिबंधित

वियतनाम ने पूरी तरह से रोकी सेवाए

PIA
हनोई
फर्जी लाइसेंस मामले में पाकिस्तान ने अपने 262 पायलटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उधर वियतनाम ने भी सभी पाकिस्तानी पायलटों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है। न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक वियतनाम के उड्डयन विभाग ने सोमवार को स्थानीय एयरलाइंस में काम करने वाले सभी पाकिस्तानी पायलटों को प्रतिबंधित कर दिया है। पाकिस्तानी पायलटों पर रोक लगाने का ये फैसला अंतरराष्ट्रीय विमानन नियंत्रक एजेंसी ढ्ढ्रञ्ज्र द्वारा जारी एक रिपोर्ट के बाद लिया गया है। रिपोर्ट में पाकिस्तानी पायलटों के पास संदिग्ध अथवा फर्जी लाइसेंस होने का खुलासा करते हुए, इसे सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया गया है।
पिछले सप्ताह ग्लोबल एयरलाइंस बॉडी  IATA  ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि पाकिस्तानी पायलटों के लाइसेंस में गंभीर खामियां पाई गई हैं। इससे ये स्पष्ट है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस  (PIA) में गंभीर अनियमितता बरती जा रही है, जो सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है। इसके तुरंत बाद पाकिस्तान ने संदिग्ध लाइसेंस व दस्तावेजों के आधार पर विभिन्न एयरलाइंस में काम करने वाले अपने 262 पायलटों पर प्रतिबंध लगा दिया था।
अंतरराष्ट्रीय एजेंसी के अलर्ट पर वियतनाम नागरिक उड्डन प्राधिकरण ने भी पाकिस्तानी पायलटों के उड़ान भरने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। CAAV ने वियतनामी एयरलाइंस के लिए काम करने वाले सभी पाकिस्तानी पायलटों को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget