अगस्त से पहले मैदान पर नहीं उतर सकती है टीम इंडिया

सौरव गांगुली ने किया साफ

नई दिल्ली
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज के जरिए कोरोना काल में इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत होने जा रही है, लेकिन BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि अगस्त से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैंप शुरू नहीं किया जा सकता.
टीम इंडिया ने मार्च के मध्य से ही कोई इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है. कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए या फिर स्थगित हो गए. सौरव गांगुली ने साफ किया कि अगस्त तक तो भारतीय क्रिकेट टीम के मैदान पर उतरने के आसार नहीं है.
सौरव गांगुली ने एक निजी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप अगस्त से पहले शुरू होने की संभावना नहीं है. हालांकि सरकार ने जब क्रिकेट स्टेडियम खोलने की अनुमति दी तो कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी.
टीम इंडिया के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मैदान पर ट्रेनिंग करते हुए नजर आए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो कोरोना के खतरे के बीच 8 से 28 जुलाई तक वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.
वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड की मेजबानी में पांच अगस्त से एक सितंबर तक 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. भारत को जून में श्रीलंका का दौरा करना था. इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण दोनों सीरीज को स्थगित कर दिया गया.
सूत्रों के मुताबिक BCCI आईपीएल सीजन 13 का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रहा है. यह भी संभव है कि बीसीसीआई IPL सीजन 13 को विदेश में आयोजित कर सकता है. आईपीएल सीजन 13 की मेजबानी के लिए श्रीलंका और UAE पहले ही BCCI के सामने मेजबानी का प्रस्ताव रख चुके हैं.
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget