भारत के युवा अंपायर नितिन मेनन आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल

Nitin menon
दुबई
भारत के युवा अंपायर नितिन मेनन को इंग्लैंड के नाइजेल लोंग की जगह 2020-21 सत्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल किया गया। 36 साल के मेनन को 57 प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय में और 40 आईपीएल मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है। वह इस सूची में जगह बनाने वाले पूर्व कप्तान श्रीनिवास वेंकटराघवन और सुंदरम रवि के बाद तीसरे भारतीय है। रवि को पिछले साल इससे बाहर कर दिया गया था।
आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ एलरडाइस (अध्यक्ष), पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर और मैच रेफरी रंजन मदुगले एवं डेविड बून की चयन समिति ने मेनन का चुनाव किया। मेनन इससे पहले अंपायरों के एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल का हिस्सा थे।
आईसीसी से जारी बयान में नितिन मेनन ने कहा, एलीट पैनल में नाम होना मेरे लिए बहुत सम्मान और गर्व की बात है। दुनिया के प्रमुख अंपायरों और रेफरियों के साथ-साथ नियमित रूप से काम करने का मेरा हमेशा से सपना रहा है।
बता दें कि मेनन मध्यप्रदेश टीम की तरफ से खेलते थे। उन्होंने मध्यप्रदेश के लिए दो मुकाबले खेले और मात्र सात रन बनाए। इसके बाद मेनन ने 2006 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय अंपायर परीक्षा पास की और घरेलू मैचों में अंपायरिंग करना शुरु किया।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget