पीएम मोदी ने इमर्जेंसी के दौरान यातनाएं सहने वालों को किया याद

आपातकाल के 45 साल पूरे होने पर बीजेपी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला

नई दिल्ली
देश में आपातकाल के 45 वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आपातकाल 1975 के दौरान यातनाएं सहने वाले वीरों को याद किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे वीरों का त्याग देश भी नहीं भूल पाएगा। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि वहां अभी भी लोकतंत्र नहीं है। वहीं, बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने इसे क्रूर दिन के तौर पर याद किया है।

वीरों का त्याग नहीं भूल पाएगा देश
पीएम ने ट्वीट कर कहा, आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था। उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, यातनाएं झेलीं, उन सबको मेरा शत-शत नमन! उनका त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल पाएगा।

आपातकाल के दौरान लोकतंत्र खोने की छटपटाहट दिखी
पीएम ने अपने ट्वीट के साथ मन की बात का एक ऑडियो भी जारी किया है। इसमें पीएम ने कहा कि आपातकाल के दौरान लोगों के मन में खोए हुए लोकंतत्र की छटपटाहट दिख रही थी। सामान्य अधिकार का क्या मजा है वो तब पता चलता है जब कोई आपका लोकतांत्रिक अधिकार छीन लेता है।

नड्डा का भी कांग्रेस पर हमला
बीजेपी चीफ नड्डा ने भी एक ट्वीट कर आपातकाल के दौरान की भीषण यातनाओं को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत उन सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का जमकर विरोध किया.

कांग्रेस में अभी तक इमर्जेंसी की सोच है: शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस में अभी तक इमर्जेंसी की सोच है। उन्होंने कहा, 45 साल पहले एक परिवार ने सत्ता के लालच में देश में आपातकाल लगा दिया। आज भी कांग्रेस के नेता हताश हो रहे हैं। देश में लोकतंत्र है लेकिन कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं है। उन्होंने कहा, कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में कुछ नेताओं ने मुद्दे उठाए तो लोग चिल्ला पड़े।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget