देवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत, चार से अधिक घायल

देवरिया
जिले में मूसलाधार बारिश के बीच बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि चार से अधिक लोग घायल हो गए, सभी को स्थानीय और जिला अस्पताल में भर्ती कराया  गया हैं।
बता दें कि बरहज के बया हरदो गांव में बिजली गिरने से अमन (17) पुत्र राणा प्रताप यादव की मौत हो गई, वह खेत में मेड़ बांधने गया था। दूसरी घटना खुदियां पाठक गांव में  हुई, जहां पंचदेव (55) पुत्र स्व गोपी गोंर की मौत हो गई। वह खेत का मेड़सही करने गए थे।
धौला पंडित गांव में सूरज (65) की मौत हो गई। वहीं भटनी के खोरीबारी गांव निवासी जयंत भूषण वर्मा की बेटी सिद्धि (7) सुबह किसी काम से छत पर गई थी। वहां बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। वहीं बरहज क्षेत्र में ही मानु बरवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोग घायल हो गए, उन्हें देवरिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया  हैं। सलेमपुर क्षेत्र के परान छपरा गांव के पृथ्वी गोंड की पुत्री नीतू (18) घायल हो गई। बताया जा रहा है कि उनके घर के बगल में तरकुल के पे पर बिजली गिर गई, नीतू उस  समय घर में खाना बना रही थी।
इसके अलावा जिगनी गांव की किरण कुशवाहा (25) भी बिजली की चपेट मे आने से घायल हो गई। सभी का उपचार सलेमपुर सीएचसी पर हुआ, खामपार थाना के सिरिसिया बाबू में  आकाशीय बिजली गिरने से संजय यादव (30) की मौत। वह खेत में धान की रोपाई करा रहा था। तरकुलवा थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत नरायनपुर निवासी महेश राजभर (35) और  रामअशीष चौहान (60) सुबह शौच के लिए अपने- अपने गांव के बाहर खेत की ओर गए थे, इसी दौरान बारिश शुरू हो गई और वहीं खेत में ही बिजली गिरी तो दोनों लोग झुलस  गए। ग्रामीणो के सहयोग से दोनों को एंबुलेंस से सीएचसी तरकुलवा पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget