शौकिया क्रिकेट पर से प्रतिबंध हटना चाहिए: जैक क्रॉले

zak crawley
लंदन
इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉक क्रॉले का मानना है कि क्रिकेट ऐसा खेल है जिसे एहतियाती उपायों के साथ खेला जा सकता है और इसलिए ब्रिटिश सरकार को शौकिया क्रिकेट से प्रतिबंध हटा देना चाहिए। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि शौकिया क्रिकेट नहीं खेला जा सकता है, क्योंकि क्रिकेट की गेंद कोरोना वायरस की नैसर्गिक संवाहक है।
क्रॉले ने कहा, सामुदायिक क्रिकेट की वापसी के लिए फैसला बदलने की जरूरत है। इंग्लैंड के खिलाड़ी इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं। हमारे मित्र हैं जो ऐसा चाहते हैं। मेरा मानना है कि अब इसकी वापसी का समय आ गया है।
उन्होंने कहा, च्ज्आप क्रिकेट में सामाजिक दूरी आसानी से बनाकर रख सकते हैं। आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंद पर लार नहीं लगा सकते हैं और सामुदायिक स्तर पर भी आप ऐसा आसानी से कर सकते हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को जुलाई के पहले सप्ताह में क्लब क्रिकेट की वापसी की उम्मीद है।
22 वर्षीय क्रॉले इंग्लैंड की उस 30 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से साउथम्पटन में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलेगी। क्रॉले इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में जगह बनाने के लिए उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।
उन्होंने कहा, यह देखकर अच्छा लगता है। मुझे 2000 के दशक के शुरुआत की ऑस्ट्रेलियाई टीम याद है। तब कुछ वास्तव में बहुत अच्छे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पायी थी और इसलिए उनकी टीम मजबूत थी।
क्रॉले ने कहा, च्ज्उनके पास अभ्यास का इतना अच्छा माहौल था जहां हर कोई हमेशा सुधार का प्रयास करता था और मुझे लगता है कि इस समय हमारे यहां भी वैसी ही परिस्थितियां हैं। हमारे पास सभी अच्छे खिलाड़ी हैं जिससे आपको और कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget