प्रवीण तांबे ने CPL ड्राफ्ट के लिए किया आवेदन

Pravin Tambe
मुंबई
मुंबई के अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के लिए अपना नाम भेजा है, लेकिन जब तक वह भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास नहीं ले लेते तब तक बीसीसीआई से उन्हें अनुमति मिलने की उम्मीद नहीं है। बीसीसीआई ने प्रवीण तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि वह अबु धाबी में एक अमान्य टी10 लीग में खेले थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को दूसरे देश में घरेलू टी-20 लीग खेलने की अनुमति तभी मिलती है, जब वह इंडियन प्रीमियर लीग समेत सभी तरह के घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लेता है। युवराज सिंह ने भी कनाडा में वैश्विक टी-20 लीग खेलने से पहले यही किया था। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट, घरेलू क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास लेने के बाद ही विदेशी क्रिकेट लीग में खेलना शुरू किया था।
बीसीसीआई का नियम साफ तौर पर यह कहता है कि भारतीय खिलाी सिर्फ आईपीएल में खेलेंगे या फिर वह इससे दूर रहें और अन्य देशों की लीगों में खेलें।
48 वर्षीय प्रवीण तांबे को आईपीएल 2020 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था। अक्टूबर 1971 में पैदा हुए प्रवीण लेग ब्रेक स्पिनर हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget