टी20 वर्ल्ड कप टला

आईपीएल का रास्ता साफ!

 नई दिल्ली
इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप कोविड-19 महामारी के कारण सोमवार को स्थगित कर दिया। इससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए अक्टूबर-नवंबर मे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है।
आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया, १ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2020 को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है।
टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मई के महीने में ही आईसीसी को सूचित कर दिया था कि मौजूदा परिऌिस्थतियों में टूर्नामेंट की मेजबानी करना लगभग असंभव होगा। 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए आइसोलेशन का इंतजाम करना मुश्किल होगा।
2023 वनडे वर्ल्ड कप का
भी बदला समय
इसके साथ ही 2023 में भारत में प्रस्तावित वनड े वर्ल्ड कप मार्च-अप्रै लकी जगह नवं बर में खेला जाएगा ताकि क्वॉलिफाइंग प्रकिया के लिए समय मिल सके।
भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में काफी इजाफा हुआ है, अगर ऐसे में आईपीएल का आयोजन होता है तो केंद्र सरकार से स्वीकृति मिलने पर इसे यूएई में कराया जा सकता है। बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल के एक सदस्य ने बताया, पहला कदम एशिया कप को स्थगित करना था जो हो गया। वर्ल्ड कप पर फैसले के बाद ही हम अपनी योजना पर आगे बढ़ सकते हैं।
बयान में कहा गया, १आज की बैठक में आईअीसी बोर्ड (आईसीसी की वाणिज्यिक इकाई) ने कोविड-19 के कारण प्रभावित क्रिकेट को पूरा करने के लिए अगले तीन साल के कैलेंडर में ज्यादा स्पष्टता लाने की कोशिश की ताकि सबसे अच्छा अवसर मिल सके।
अब मिली नई तारीख
आईसीसी ने एक बयान में बताया कि पुरुष टी20 वर्ल्ड कप अब अगले साल अक्टूबर - नवंबर में आयोजित किया जाएगा। वहीं, फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप-2022 अब अक्टूबर-नवंबर 2022 में खेला जाएगा। फाइनल मैच 13 नवंबर 2022 को होगा। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में अक्टूबर- नवंबर 2023 में आयोजित किया जाएगा जिसका फाइनल 26 नवंबर को होगा।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget