दिल्ली हिंसा में दर्ज हुई 750 एफआईआर

अब तक 120 चार्जशीट कोर्ट में पेश

नई दिल्ली
दिल्ली हिंसा से जुड़े मामलों में दिल्ली पुलिस ने 750 एफआईआर दर्ज की हैं. इनमें से कई मामलों की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. पुलिस अब तक हिंसा से जुड़े मामले में 120 चार्जशीट दिल्ली की अलग-अलग कोर्ट में दाखिल हो चुकी हैं.वहीं 630 मामलों की जांच दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच अभी कर रही है. जांच में देरी की अहम वजह लॉकडाउन बताया जा रहा है.
हालांकि कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल हो चुकी हैं, उन पर भी कोर्ट ने अर्जेंट मामलों के चलते अभी संज्ञान नहीं लिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार दिल्ली हिंसा मामले में कुल 750 एफआईआर दर्ज की गई हैं. इनमें से 690 एफआईआर पर लोकल पुलिस यानी नार्थ ईस्ट जिले की पुलिस जांच कर रही है, बाकी 60 मामलों में क्राइम ब्रांच के अधिकारी तफ्तीश कर रहे हैं. इनमें से जिन 690 मामलों पर लोकल पुलिस जांच कर रही है, उनमें से ज्यादातर मामलों की जांच में देरी हो रही है.
बताया जा रहा है कि जिन मामलों में चार्जशीट दायर हो चुकी है, उस पर कोर्ट ने अभी संज्ञान नहीं लिया है, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान केवल अर्जेंट मैटर पर ही सुनवाई हो रही है. वहीं क्राइम ब्रांच ने अपने 60 मामलों में से तकरीबन 50 फीसदी मामलों में कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है.

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget