दिल्ली में 954 पॉजिटिव केस

27 मई के बाद पहली बार एक हजार से कम मामले

Rapid Test Kit
नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में आज कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीते 24 घंटे में 954 मामले सामने आए हैं। 27 मई के बाद पहली बार 24 घंटे में एक हजार से कम मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में जून और जुलाई को हर दिन तीन हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे थे।
रिकवरी रेट अब 84.78 फीसदी
दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राजधानी में रिकवरी रेट अब 84.78 फीसदी हो गई है और डेथ रेट 2.96 फीसदी है। देश की राजधानी में कोरोना वायरस धीमे-धीमे काबू में आ रहा है। टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट में सुधार से दिल्ली में कोविड-19 का इन्फेक्शन रेट 6 प्रतिशत से कम हो गया है।
रविवार को दिल्ली से 1,211 नए मरीज सामने आए थे। जुलाई में इन्फेक्शन की दर लगातार कम होती जा रही है और अब यह 10 प्रतिशत से भी नीचे पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि पिछले 30 दिनों में इन्फेक्शन की दर 18 प्रतिशत तक घट गई है। दिल्ली का रिकवरी रेट भी बढ रहा है। अब वह करीब 84ज् हो गया है जबकि डेथ रेट अब 2.95 पर्सेंट है। रविवार को दिल्ली से 1,211 नए मरीज सामने आए जिसके बाद टोटल केसेज 1,22,793 हो गए।

आयुर्वेद से हार रहा है कोरोना
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि कोरोना को किस तरह योग और प्राणायाम से हरा सकते हैं. अनुलोम-विलोम, फेफड़ों में गहराई तक सांस लेने और खुल कर हंसने से हुआ काफी लाभ। प्राणायाम से स्ट्रेस लेवल भी कम होता है। आधा चम्मच हल्दी और 150 ग्राम गर्म दूध मिलाकर पिएं।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget