'हर चुनौती का देंगे जवाब'

फ्रांस ने कहा- मिराज से लेकर राफेल तक दोस्ती कायम, मिलकर छुएंगे आसमान

Rajnath Singh
नई दिल्ली
करगिल विजय दिवस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर राजनाथ ने कहा कि 21वें कारगिल दिवस पर मैं भारतीय सेना के उन जवानों को सैल्यूट करता हूं जिन्होंने कारगिल की जंग लड़ी। यह युद्ध दुनिया के आधुनिक इतिहास की सबसे चुनौतीपूर्ण स्थिति में लड़ा गया था। आज ऑपरेशन विजय के सफल होने का दिन है। इस मौके पर भारत में
राजनाथ ने कहा- कारगिल विजय सिर्फ हमारे स्वाभिमान का प्रतीक नहीं है, यह अन्याय के खिलाफ उठाया गया एक कदम भी है। देश की एकता और संप्रभुता के लिए हम कोई भी कदम उठाने को तैयार हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सेना किसी भी चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमेशा तैयार है।
फ्रांस के राजदूत इम्मैनुअल लेनाइन ने ट्वीट किया, फ्रांस भारतीय सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि देता है। फ्रांस हमेशा भारत के साथ खड़ा रहा है। मिराज से लेकर राफेल तक हमारी दोस्ती कायम है और यह आसमान छुए।
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, यह दिन देश के गौरव और मजबूत नेतृत्व का प्रतीक है। मैं उन जवानों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपने अदम्य साहस से कारगिल की दुर्गम पहाड़ियों से दुश्मन को खदेड़ कर वहां दोबारा तिरंगा लहराया। देश की रक्षा के लिए समर्पित भारत के वीरों पर देश को गर्व है।
भारतीय सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों ने भी करगिल के शहीदों को सलामी दी।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget