मनपा कर्मचारियों का एंटीजन टेस्ट शुरू

मुंबई
कोरोना संक्रमण फैलने के बाद मनपा के स्वास्थ, सफ़ाई और अन्य कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं। इन फ्रंटलाइन वॉरियर्स की एंटीजन जांच बीएमसी की ओर से की जा रही है। 24 जुलाई से यह जांच हो रही है। अब तक 2 हजार 443 कर्मचारियों की जांच की गई है। उसमें से 16 कर्मचारियों को कोरोना हुआ है और पुलिस दल के 1 हजार 525 कर्मचारियों की जांच की गई थी,उसमें से 31 पुलिस कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
गौरतलब है कि मुंबई में साफ सफाई, पानी की आपूर्ति और अनाज का वितरण करने वाले बीएमसी के 2 हजार 686 कर्मचारियों को कोरोना हुआ और उसमें से 108 कर्मचारियों की मौत हो गई है। बीएमसी कर्मचारियों के कोरोना होने पर टेस्ट किए जाने की मांग बढ़ रही थी। जिसके बाद बीएमसी के स्वास्थ्य, स्वच्छता, मल नि:सारण सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों और सुरक्षा व्यवस्था अन्य कार्यों में लगे पुलिस कर्मचारियों का एंटीजन जांच की शुरुआत की गई।
बीएमसी के जिस विभाग में कोरोना का संक्रमण बड़े पैमाने पर हो रहा है। ऐसे विभाग के कर्मचारियों का एंटीजन जांच किया जा रहा है। 25 जुलाई तक बीएमसी के 2 हजार 443 कर्मचारियों की जांच की गई। उसमें 16 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए और 2 हजार 432 कर्मचारी निगेटिव पाए गए। इसके तहत एफ नॉर्थ विभाग में 3, डी विभाग में 2, आर दक्षिण विभाग में 3, के वेस्ट विभाग में 2, पी नॉर्थ विभाग में 3, एस विभाग में 3 को मिलाकर 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। मुंबई के प्रतिबंधात्मक क्षेत्र, कोरोना स्वास्थ्य केंद्र और क्वारंटाइन केंद्र सहित नाकाबंदी व सुरक्षा व्यवस्था आदि कार्यों में संलग्न पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित है। इनकी एंटीजन किट के माध्यम से कोरोना की जा रही है। अब तक 1 हजार 525 पुलिस जवानों की जांच की जा चुकी है। उसमें से 31 पुलिस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि मुंबई में कोरोना मरीजों का जल्द से जल्द निदान हो, इसके लिए आधे घंटे में रिपोर्ट देने वाला एंटीजेन टेस्ट किया जा रहा है। बीएमसी के पास एक लाख टेस्ट किट है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget