योगी के अलावा किसी भी सीएम को निमंत्रण नही

Yogi Adityanath
अयोध्या
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते इस आयोजन में मात्र 200 लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। पहले देश के सभी राज्यों के सीएम को भूमिपूजन के कार्यक्रम में बुलाने की बात सामने आ रही थी लेकिन ऐसा नहीं है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही इकलौते सीएम होंगे जो इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।
ट्रस्ट ने आमंत्रित किए जाने वाले 200 अतिथियों की सूची तैयार कर ली है। सभी को निमंत्रण भेजा जा रहा है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को आयोजन में बुलाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अभी तक उन्हें आमंत्रण नहीं भेजा गया। सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को छोड़कर किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को भूमिपूजन में नहीं बुलाया जाएगा।
भूमिपूजन में बुलाए जाने वाले अतिथियों में योग गुरु बाबा रामदेव का नाम भी शामिल है। उनके अलावा कारसेवकों के दस परिवारों को बुलाया जा रहा है। उनके नाम फाइनल हो गए हैं।

10 बड़े उद्योगपतियों को निमंत्रण
ट्रस्ट की लिस्ट में 10 उद्योगपतियों के नाम हैं। बताया जा रहा है कि अतिथि की लिस्ट में रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, आनंद महिंद्रा, राहुल और राजीव बजाज का नाम शामिल किया गया है।
सूत्रों की मानें तो कार्यक्रम में 200 मेहमानों की लिस्ट में 10 उद्योगपतियों के अलावा, 50 प्रमुख संतों के नाम हैं। 50 अधिकारियों के नाम और 50 नाम विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख लोगों समेत न्यास के लोगों के नाम शामिल हैं।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget