भयावह कोरोना का रिकवरी रेट बेस्ट

नई दिल्ली
'भारत में कोरोना का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन है, मैं 'आईएमए के बयान से सहमत हूं' इंडियन मेडिकल असोसिएशन का कहना है कि देश में कोरोना का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है। यानी हालात आगे और बिगड़ सकते हैं। कम्यूनिटी ट्रांसमिशन में संक्रमित शख्स को नहीं पता होता कि उसे वायरस कहां से मिला। ऐसे में वायरस का सोर्स ढूंढ़ना मुश्किल हो जाता है जो चिंता बढ़ाता है।
डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि भारत में जिस तरह से हर रोज रेकॉर्ड केस आ रहे हैं उससे ही आप अंकलन लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आईएमए के बयान से मैं बिल्कुल सहमत हूं कि भारत में कोरोना का सामुदायिक प्रसार हो रहा है। डॉ. कुमार का कहना है कि ये कोई बहुत बड़ी चौंकाने वाली बात नहीं है।
सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ. अरविंद कुमार ने कहा है कि पिछले काफी समय से भारत में कोरोना कम्यूनिटी स्प्रेड हो रहा है। उन्होंने कहा दिल्ली और मुंबई के धारावी इलाके में जिस तरह से कोरोना फैला उसको देखकर लगता है कि भारत में इसका कम्यूनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है।
भारत में बीते 24 घंटे में 38 हजार से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। ऐसे में कुल संख्या ११ लाख के पार हो गई है। अब ये लगने लगा है कि भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है।

मृत्यु दर सबसे कम

इन सब के बीच एक राहत की खबर ये है कि देश में कोरोना की मृत्यु दर बहुत कम है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना की मृत्यु दर 2.49 फीसद ही है। यह मृत्यु दर लगातार और कम होती जा रही है। बाकी देशों की अपेक्षा भारत में कोरोना की मृत्यु दर सबसे कम है। वहीं, दूसरी ओर देश में कोरोना के मामले तेजी से रिकवर हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 23,672 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं। देश में अब तक कुल 6.77 लाख लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

तीन लाख से ज्यादा एक्टिव मामले

कुल मामलों की संख्या बढ़कर 11 से अधिक हो गई है, जबकि एक्टिव केस 3 लाख 85 हजार 257 हैं। 6 लाख 93 हजार 485 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। देश में अब तक कोरोना के चलते कुल 27,428 लोगों की जान जा चुकी है।

देश में तेजी से की जा रही है कोरोना की टेस्टिंग
देश में कोरोना की टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है। देश के सभी शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना की टेस्टिंग तेजी से की जा रही है।

पीएम मोदी ने की सात मुख्यमंत्रियों से बात
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर उन्हें कोरोना से निपटने और बाढ़ से हुए नुकसान से उबरने के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget