सड़कों पर बहाया गया दूध

दाम नहीं बढ़ाए जाने पर नाराजगी दूसरे दिन भी जारी आंदोलन

milk protest
मुंबई
महाराष्ट्र में दूध के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहा दुग्ध उत्पादकों का आंदोलन अब उग्र होता जा रहा है। किसानों ने मंगलवार सुबह सैकड़ों लीटर दूध सड़क पर बहा दिया। हिंगोली में दूध टैंकर के टायर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। परभणी के औंढ़ा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रक को जबरदस्ती रुकवा लिया। पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। बारामती में पुलिस ने पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

बारामती में नारेबाजी, दूध फेंका
स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने दुग्ध उत्पादक किसानों के लिए आंदोलन का ऐलान किया है। संगठन दूध और दूध पाउडर की कीमत बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अब इस मुहिम में भाजपा ने भी समर्थन दिया है। भाजपा और राष्ट्रीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बारामती में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय के सामने दूध फेंका। यहां आंदोलन कर रहे पांच कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
दूध के दाम बढ़ाए जाने को लेकर किसान कई दिनों से मांग कर रहे हैं। सुनवाई नहीं होने के कारण उनका गुस्सा बढ़ गया है। बारामती के साथ इंदापुर में भी पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटील ने मुख्यमंत्री को दूध की केतली भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री से दूध उत्पादक किसानों की खरीद रेट बढ़ाने की मांग की।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget