बेकाबू कोरोना पर हाईकोर्ट ने नीतीश से मांगा जवाब

पटना
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति बेकाबू हो गई है। प्रतिदिन रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर पटना हाईकोर्ट ने राज्य की नीतीश कुमार सरकार से जवाब तलब किया है। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों को बेहतर इलाज और स्वास्थ्य सेवा एवं अस्पतालों की लचर व्यवस्था पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।
पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना संकट से निबटने, कोरोना मरीजों के जांच व इलाज की व्यवस्था का पूरा ब्योरा तलब किया है। साथ ही जिलास्तरीय कोविड अस्पतालों की जानकारी, वहां तैनात डॉक्टरों, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफों का विस्तृत ब्योरा देने का आदेश दिया है।
कोर्ट ने कहा है कि पटना एम्स, पीएमसीएच और एनएमसीएच जैसे बड़े अस्पतालों में बड़ी बदइंतजामी है, जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कोर्ट ने राज्य सरकार को अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटिलेटर व अन्य कोरोना इलाज के सुविधा का ब्योरा देने का आदेश दिया है। आईसीएमआर द्वारा जो रैपिड एंटीजन किट दिए गए हैं, उनका भी पूरा उपयोग नहीं किया जा रहा है। कोरोना मरीजों की जांच और इलाज की पूरी व्यवस्था नहीं हो सकी है। कोर्ट में इस मामले पर 7 अगस्त को फिर सुनवाई होगी।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget