आईपीएल 2021: नहीं होगा क्रिकेटरों का मेगा ऑक्शन

IPL Players
नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए ऑक्शन दिसंबर 2019 में हुआ था। ये एक मिनी ऑक्शन था, क्योंकि 2021 के सीजन के लिए दिसंबर 2020 में मेगा ऑक्शन होना था, जिसमें टीमें फिर से बनाई जातीं, लेकिन अब ये संभव नहीं है। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की वजह से ऐसा हुआ है, क्योंकि आइपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और लीग को सितंबर-नवंबर तक के लिए टालना पड़ा। ऐसे में अगले साल होने वाले आइपीएल के लिए मेगा ऑक्शन होना लगभग असंभव हो गया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भी तमाम परेशानियों से बचने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 के संस्करण से पहले निर्धारित क्रिकेटरों की मेगा नीलामी की मेजबानी नहीं करेगी। कोविड -19 ने सुनिश्चित किया है कि नीलामी, जिसमें सभी फ्रेंचाइजी को अपनी टीमों का पुनर्निर्माण करना था, उसे अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है। एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि खिलाड़ी अगले साल भी आईपीएल में इन्हीं खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी। जरूरत पड़ने पर खिलाड़ी बदले जा सकते हैं। 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि 2021 का आइपीएल अपने निर्धारित समय यानी अप्रैल-मई में खेला जाएगा। ऐसे में बीसीसीआइ के पास कुछ ही महीनों का समय है। इस बीच बीसीसीआई कब आईपीएल का मेगा ऑक्शन कराएगी। इस पर संशय बना हुआ था, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआइ ने 2021 आइपीएल मेगा ऑक्शन को अनिश्चितकाल के लिए टाल गिया है।
एक टीम को एक सीजन के ऑक्शन पर्स की वैल्यू 85 करोड़ रुपये मिलती है, लेकिन इस समय टीमों के पास उतना पैसा नहीं होगा, क्योंकि 2020 के आइपीएल से टीमें उतना नहीं कमा पाएंगी।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget