फीफा वर्ल्ड कप 2022 स्थगित

नई दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी का असर अभी भी खेलों की दुनिया पर पड़ रहा है। ओलंपिक खेलों के अलावा तमाम बड़े इवेंट को स्थगित किया जा चुका है, जबकि ताजा अपडेट कतर में 2022 में होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप को लेकर है। फीफा ने बुधवार को इस बात का ऐलान किया है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वालीफाइंग मैचों को स्थगित किया जाएगा, जबकि एएफसी एशियन कप 2023 के मैच भी स्थगित होंगे।
फीफा ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि फीफा और एशियन कॉनफेडेरेशन ने मिलकर ये फैसला किया है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एएफसी एशियन कप 2023 के आने वाले क्वालीफाइंग मैचों को स्थगित किया जाए। ये इंटरनेशनल फुटबॉल मैच इन बड़े टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अक्टूबर-नवंबर 2020 की विंडो में आयोजित होने थे, लेकिन इन्हेंने अब 2021 में आयोजित किया जाएगा। फीफा ने अभी ये ऐलान नहीं किया है कि ये मैच कब और कहां खेले जाएंगे।
आपकी जानकारी के लिए बता दें, फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कतर की सरजमीं पर खेला जाएगा, जबकि 2023 में चीन में एएफसी एशियन कप का आयोजन होगा। इन इवेंट्स के लिए तमाम टीमें सीधे क्वालीफाई कर गई हैं, लेकिन कुछ टीमों को क्वालीफाइंग दौर से गुजरना होगा। इसी दौर के मैच इस साल होने थे, लेकिन दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के कारण इन मैचों को स्थगित किया जा रहा है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget