कोहली की कप्तानी वाली टीम बेस्ट टेस्ट टीम: गावस्कर

Sunil Gavskar
नई दिल्ली
भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टेस्ट टीम देश की अब तक की सबसे अच्छी टीम है। गावस्कर का कहना है कि पुराने समय के मुकाबले मौजूदा समय में भारतीय टेस्ट टीम का बॉलिंग अटैक शानदार है।
कोहली की कप्तानी में भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया था और टीम वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में पहले स्थान पर है। टीम की सफलता का मुख्य आकर्षण ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 के दौरे में पहली टेस्ट सीरीज जीत है।
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि मेरा मानना है कि यह टीम संतुलन के मामले में, क्षमता के मामले में, कौशल के मामले में, स्वभाव के मामले में सबसे अच्छी भारतीय टेस्ट टीम है। इससे बेहतर भारतीय टेस्ट टीम के बारे में हम नहीं सोच सकते। गावस्कर ने कहा कि मौजूदा टीम में जो 'विविध गेंदबाजी आक्रमण' है, वह किसी भी सतह पर मैच जीत सकता है, चाहे जो भी हो।
गावस्कर ने कहा है कि इस टीम के पास किसी भी सतह (पिच) पर जीतने के लिए गेंदबाजी अटैक है। इसे परिस्थितियों में किसी भी मदद की जरूरत नहीं है। वे किसी भी सतह पर जीत सकते हैं। बैटिंग-वाइज 1980 के दशक में ऐसी टीमें थीं जो काफी मिलती-जुलती थीं, लेकिन विराट के पास जैसे गेंदबाज हैं, उस वैसे गेंदबाज नहीं थे। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के पास वर्ल्ड क्लास गेंदबाज भी हैं इसमें कोई संदेह नहीं है।
उन्होंने कहा है कि अगर आप 20 विकेट नहीं निकाल पाते तो मैच नहीं जीत सकते। हमारे पास ऐसी क्षमता वाले गेंदबाज हैं, जो विपक्षी टीम को भारतीय टीम के स्कोर से एक रन पहले तक रोक सकते हैं। दुनिया के सबसे पहले 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत के पास बल्लेबाज और अच्छे स्पिनर रहे हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाजों ने कमाल किया है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget