जम्मू बॉर्डर पर ड्रोन से हमला करना चाहता है पाकिस्तान

Drones
नई दिल्ली
पाकिस्तान अब जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के आसपास ड्रोन के जरिए घुसपैठ बम बरसाने की फिराक में है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने इस बारे में अलर्ट जारी किया है। बीएसएफ के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा और सांबा सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर के आसपास सुरक्षा ठिकानों पर हमला करने की योजना बना रहा है।
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने अन्य सुरक्षा बलों को पाकिस्तान की हरकतों के बारे में अलर्ट कर दिया है। पाकिस्तान ने भारतीय इलाकों में हमले बढ़ा दिए हैं। उधर, चीन ने पूर्वी लद्दाख में आक्रामक रवैया अपना रखा है, इससे भारत के सामने दो मोर्चों पर टकराव के हालात बन गए हैं। बीएसएफ ने यह भी अलर्ट जारी किया है कि आईएसआई ड्रोन के जरिए भारत में ड्रग्स, हथियार, गोला-बारूद पहुंचाने की फिराक में है। सीनियर बीएसएफ ऑफिसर ने कहा कि आतंकी कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार करने के अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से लगी सीमा पर हरकतें बढ़ गईं हैं।
शनिवार को ही पंजाब के तरन तारन में बीएसएफ ने पाकिस्तान बॉर्डर पर 5 घुसपैठियों को मार गिराया था। संदिग्ध मूवमेंट दिखने पर बीएसएफ ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिए मारे गए। मौके से एक एके-47 राइफल, 4 पिस्टल और 9.5 किलो हेरोइन मिली थी। इससे पहले जून में हथियारों से लैस ड्रोन को मार गिराया था।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget