साड़ी में लगाएं ग्लैमर का तड़का

मरमेड स्टाइल 
यह विशेष रूप से साड़ी ड्रैपिंग शैली सभी प्रकार के शरीर के लिए सही है। आप मोटे हो या पतले आप मरमेड स्टाइल में साड़ी पहनकर खूबसूरत दिख सकती हैं। आपने कुछ पूरानी फिल्मों में भी अभिनेत्रियों को इसी स्टाइल की साड़ी पहने देखा होगा, जिसमें साड़ी तन से लिपट जाता है। ये सच में बहुत खूबसूरत और अलग लगता है। इसके लिए आपको नॉर्मल साड़ी पहनने से कम ही महनत लगेंगी। इसमें आपको एक साड़ी को इस तरह से लपेटना है कि निचला भाग स्कर्ट की तरह दिखे - बस सामने की तरफ दो प्लेट्स बनें। 

दुपट्टे के साथ 
आप दुपट्टे के साथ भी साड़ी पहन सकती हैं। बचपन में अक्सर लड़कियां दुपट्टे से साड़ी पहन कर खेलती हैं और आज यही एक फैशन ट्रेंड है। ये बेहद खूबसूरत आसान स्टाइल है,जिसमें आप साड़ी को दुपट्टे के साथ पहनती हैं। इसमें अपनी साड़ी को पारंपरिक अंदाज़ में पहनें, और दुपट्टे के एक छोर को अपनी कमर के दाईं ओर रखें। फिर इसे अपनी बाईं बांह के नीचे से खींचें और अपने दाहिने कंधे पर पल्लू की तरह फेंकें। इस तरह के स्टाइल में आपको दुपट्टे के स्टाइल और इसके चुनाव का खयाल रखना है। 

जैगिंग्स के साथ साड़ी 
किसी भी पार्टी के लिए ये एक आदर्श इंडो-वेस्टर्न लुक हो सकता है। जैगिंग्स के साथ साड़ी स्टाइलिश लग सकती है। इसमें साड़ी के एक छोर को गिराने के साथ शुरू करें, जैसा कि आप सामान्य रूप से इसे लपेटते हैं वैसे ही। फिर इसे पिन अप करें और इसे बीच में अपने मे जै गिंग्स से टक कर दें और फिर दूसरे छोर को कंधों के पार चुन्नी की तरह छोड़ दें। इस तरह के जैगिंग्स पर साड़ी को पहनने के कई फायदे हैं। एक तो ऐसे साड़ी पहनना आसान होता है और दूसरा इसे पहने कर चलने-फिरने में आसानी होती है। 

बेल्ट कैप स्टाइल 
ये दो शैलियों का मिश्रण है। पहले तो आप इसमें जैसे चाहें साड़ी पहनें और अपनी कमर पर एक बेल्ट लगा लें। फिर इस पर एक कैप पहन सकते हैं, जो आपको ग्लैरस लुक दे सकती है। आपने कई बार आपने अभिनेत्रियों को इसी तरह के स्टाइल में देखा होगा। इसमें बस इस बात का ख्याल रखें कि साड़ी आपने किस स्टाइल में पहनी है। चाहे मरमेड हो, या दुपट्टे या जैगिंग्स किसी के साथ भी इसे पहनें पर पर ये देख लें कि बेल्ट में ये कैसी लगेगी। 

धोती स्टाइल साड़ी 
अपने पेटीकोट को आप आज पलाजो, पैंट और कई चीजों के साथ बदल सकती हैं। इसी तरह आप धोती स्टाइल में भी साड़ी को चारों ओर से लपेट कर पहन सकती हैं। यह आधुनिक है, बहुत अच्छा लग रहा है और ये चलने-फिरने में भी काफी आरामदायक है। सोनाक्षी सिन्हा और सोनम कपूर को देखें कि कैसे साड़ी गोल्डन पलाज़ो पैंट के साथ खूबसूरत दिख सकती है। आप इस पर लंबे हिल्स को चुनें और बाकी मैचिंग चीजों को इसके हिसाब से पहनें। 

 रंपरिक स्टाइल में साड़ी पहन कर थक गई हैं, तो इसे आप स्टाइलिश बना सकती हैं। वहीं कुछ साड़ी के स्टाइल ऐसे हैं, जिनमें आपको काम करने में भी आसानी होगी। साड़ी टाइमलेस ब्यूटी है क्योंकि इसका फैशन कभी नहीं जाता है। जब पहनो, जैसे पहनो आप हमेशा ही इसमें खूबसूरत लगेंगी। वहीं फैशन का जो भी ट्रेंड चल रहा हो उसमें साड़ी फिट बैठ जाती है। इस पूरे नौ गज के कपड़े के साथ आप शान के साथ प्रयोग कर सकती हैं। आप विभिन्न प्रकार की आधुनिक साड़ी पहनने की शैलियों को पसंद कर सकती हैं 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget