मुंबई इंडियंस की सफलता का राज

नई दिल्ली
आइपीएल के 12 सीजन और इनमें चार खिताब ये कहानी है मुंबई इंडियंस की जो इस वक्त दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग की सबसे सफल टीम है। रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद इस टीम की कहानी ही बदल गई और ये टीम सबसे कामयाब टीम के रूप में सामने आई। आखिर मुंबई इंडियंस की इस सफलता का राज क्या है, इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया।
आकाश चोपड़ा ने कहा है कि खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान मुंबई की टीम जो रणनीति अपनाती है उसी से उन्हें कामयाबी मिलती है। उन्होंने कहा कि मुंबई की टीम युवा खिलाड़ियों पर भरोसा करते हुए उनमें निवेश करती है जो तारीफ के काबिल है। उन्हें लगता है कि इन खिलाड़ियों ने मुंबई की टीम को काफी फायदा पहुंचाया है। आकाश ने मुंबई की कामयाबी के बारे में भी अपने यूट्यूब चैनल पर बात की।
आकाश चोपड़ा ने कहा किसी भी टीम के खिलाफ मुंबई इंडियंस शानदार रणनीति बनाती है। इसकी वजह से ही वो आधी लड़ाई तो नीलामी में ही जीत लेते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी रणनीति कमाल की होती है। वो अकेली ऐसी टीम है जो आधी जंग तो आइपीेल टेबल पर ही जीत लेती है। मुंबई के पास हर खिलाड़ी के लिए बैकअप है।
आकाश ने कहा कि जब आपके पास अच्छे खिलाड़ियों की एक फौज होती है तो उस स्थिति में अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए या फिर उसकी फॉर्म अच्छी ना हो तो ज्यादा कठिनाई नहीं होती क्योंकि आपके पास बैकअप है। वो अपनी टीम में अच्छे खिलाड़ियों के चयन की नीति अपनाते हैं और ये उनकी कामयाबी का सबसे बड़ा राज है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget