पलटमार पाकिस्तान

Dawod Ibrahim
इस्लामाबाद
भारतीय मीडिया में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर किए जा रहे दावे को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है। पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामे को निराधार बताया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया है, ये दावा निराधार और भ्रामक है।
साथ ही इस बात को भी खारिज कर दिया कि पाकिस्तान 88 आकाओं पर नए प्रतिबंध लगा रहा है। दरअसल, एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी शामिल था।
बताया गया था कि कराची के क्लि टन इलाके के व्हाइट हाउस में दाऊद इब्राहिम रहता है।
अब अपने बयान से पलटते हुए पाक विदेश मंत्रालय ने कहा, 18 अगस्त 2020 को दो एसआरओ जारी किए गए थे। इस लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार नामित व्यक्तियों और संस्थाओं के नाम हैं। ऐसे एसआरओ समय-समय पर जारी किए जाते हैं।
आखिरी बार इस तरह के एसआरओ 2019 में जारी किए गए थे। दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है। उसने 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद वह परिवार सहित वह मुंबई से भाग गया। दाऊद का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget