आईएसआईएस आतंकी के घर से तबाही का जखीरा बरामद

बलरामपुर
दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के घर पर सर्च ऑपरेशन जारी है। इस दौरान पुलिस को यूसुफ के घर से कुल 19 तरह का सामान मिला है। यूसुफ के घर पर मानव बम वाली जैकेट, विस्फोटक से लदी बेल्ट, बारूद और आईएसआईएस का झंडा मिला है। पुलिस ने बताया कि यूसुफ के मंसूबे तबाही मचाने के थे और इसलिए वह काफी समय से घर पर ही विस्फोटक इकठ्ठा कर रहा था। बता दें कि दिल्ली के धौलाकुआं से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस की टीम यूसुफ को बलरामपुर लेकर आई है जहां उसका घर स्थित है। यूसुफ ने पूछताछ में गंभीर खुलासे किए हैं।

यूसुफ के घर से 19 तरह का सामान बरामद
यूसुफ को गिरफ्तार करने के साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया था। इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम यूपी के बलरामपुर में उसके घर पहुंची थी। यूसुफ के घर से ऐसे कई सामान बरामद हुए हैं जो उसके खूंखार आतंकी होने की बात पु ता कर रहे हैं। पुलिस को यूसुफ के घर से कुल 19 तरह का सामान मिला।
है। इनमें से एक भूरे रंग की जैकेट है, जिसमें 3 बारूदी पैकेट रखे हुए थे। इसके अलावा एक नीले रंग की चेक वाली जैकेट भी मिली, जिसमें 4 विस्फोटक पैकेट रखे हुए थे। दोनों जैकेट से विस्फोटक सुरक्षित तरीके से हटा दिए गए।

लेदर बेल्ट में लगा हुआ था 4 किलो विस्फोटक
यूसुफ के घर से बरामद हुई जैकेट से जो विस्फोटक हटाया गया, उसे ट्रांसपैरेट टैप से लपेटा गया था। इसमें विस्फोटक और बॉल बियरिंग लगे हुए कार्डबोर्ड शीट रखे गए थे। इनसे इलेक्ट्रिक तारें बाहर निकली हुई थीं। इसके अलावा एक लेदर बेल्ट भी बरामद हुई, जिसमें तीन किलो विस्फोटक लगा हुआ था। करीब 8 से 9 किलो विस्फोटक 4 अलग-अलग पॉलिथीन में रखा हुआ था।

यूसुफ के घर से मिला आईएसआईएस का झंडा
पुलिस टीम को यूसुफ के घर से ये मिला- -एक आईएसआईएस का झंडा -अलग-अलग व्यास के 30 बॉल बियरिंग -एक पैकेट जिसमें बॉल बियरिंग के 12 छोटे बॉक्स रखे गए थे -4-4 वॉट की तीन लिथियम बैट्री -9 वॉट की एक लीथियम बैट्री -दो मेटल बॉक्स

मेटल बॉक्स और टारगेट प्रैक्टिस के लिए वुडन कार्ड
यूसुफ के घर से तीन सिलेंडर के आकार वाले मेटल बॉक्स मिले जिसमें विस्फोटक और इलेक्ट्रिक तारों को ट्रांसपैरंट टेप से लपेटा गया था। दो मेटल बॉक्स में बॉल बियरिंग लगाई गई थीं। इसके अलावा टारगेट प्रैक्टिस के लिए एक वुडन कार्ड भी बरामद हुआ।

लोहे की ब्लेड, वायर कटर, चार्जर
पुलिस टीम ने यूसुफ के घर से दो लोहे की ब्लेड, एक वायर कटर, दो मोबाइल चार्जर, इलेक्ट्रिक तारों से जुड़ी हुई टेबल अलार्म वॉच, एक काले रंग का टेप बरामद किया गया है।

पत्नी ने बताया दो वर्ष से संदिग्ध थीं गतिविधियां
अबु यूसुफ की पत्नी आयशा ने बताया कि पति यूसुफ दो वर्ष से संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है। वह हमसे भी पैसा लेकर संदिग्ध गतिविधि में लगाता था। घर में ही विस्फोटक रखता था। हमने भयवश किसी को बताया नहीं। हमको जब उनके घर में ही विस्फोटक रखने की जानकारी हुई तो हमने मना भी किया। घर में तो पैसों की बहुत किल्लत है। हमारे पास भी जो पैसा होता था, हमसे लेकर वह इधर-उधर खर्च कर देते थे। जब हमने कहा कि फोकट में पैसा खर्च करते हो, बच्चों की पढ़ाई-लिखाई कैसे होगी तो कहते थे कि सब अल्लाह मालिक है। इस तरह से हमारी बातों को टाल देते थे। वह करीब दो वर्ष से इस काम में लगे थे। सामान एकत्र कर रहे थे।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget