बिहार की सड़कें और होंगी बेहतर

सीएम नीतीश ने 5024 करोड़ की 217 परियोजनाओं का किया उद्ïघाटन
पटना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि जनता अगर फिर हम लोगों को मौका देती है तो बिहार की सड़कों को और भी विकसित और बेहतर बनाएंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 5024 करोड़ की 217 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद अपना संबोधन दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि सभी जिलों, मुख्यालयों और प्रमुख शहरों-बाजारों को बाईपास की सुविधा देंगे। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों को निर्देश दिया गया है कि 2005 के पहले सड़कों की क्या स्थिति थी और अब क्या सुधार हुआ है। आगे हम क्या करने वाले हैं, इन सभी की जानकारी युवा पीढ़ी को निरंतर दें। ताकि विकास की सही समझ लोगों को हो।
सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान बंगरा घाट महासेतु का पटना से वर्चुअली उद्घाटन किया। 509 करोड़ की लागत से बना यह महासेतु छपरा और मुजफ्फरपुर के साथ चंपारण को भी जोड़ेगा। जिसे स्वतंत्रता दिवस से पहले आम लोगों के लिए खोला जाएगा। 1506 मीटर लंबा और 15 मीटर चौड़ाई वाले इस पुल को बनाने में लगभग 6 साल लगे हैं। सारण को चंपारण और तिरहुत से जोड़ने वाले इस महासेतु चालू होने से छह जिलों की आबादी को फायदा होगा। यह पुल गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर, महम्मदपुर, सिधवलिया, बरौली,मांझा, हथुआ, सीवान के नवीगंज, बसन्तपुर, भगवानपुर, सारण के बनियापुर, तरैया व मशरक सहित मुजफ्फरपुर के कई प्रखंड आपस में जुड़ जाएंगे। करीब 30 लाख की आबादी को सीधा लाभ होगा। लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह हैँ कि उद्घाटन से कुछ समय पहले ही एक एप्रोच रोड बह गई थी, जिसको लेकर विपक्ष ने निशाना साधा है।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget