'खेल रत्न' पाकर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं: रोहित

नई दिल्ली
भारतीय टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि देश के द्वारा किसी सम्मान को प्राप्त करना एक बड़ा प्रेरक कारक है और वह देशवासियों के चेहरों पर खुशी और आनंद लाने का प्रयास करेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर काफी गर्व महसूस हो रहा है, क्योंकि ये देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है।
बीसीसीआइ के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई वीडियो में हिटमैन रोहित ने कहा है, 'सर्वोच्च खेल सम्मान प्राप्त करना बहुत अच्छा लगता है। मैं इस पुरस्कार को पाने के लिए बहुत खुश और बहुत आनंदित महसूस कर रहा हूं। मैं अपने नाम की सिफारिश(खेल रत्न) और फिर नाम को स्वीकार करने के लिए खेल मंत्री और बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहूंगा। मैं कड़ी मेहनत करते रहने का वादा करता हूं और अपने देश के लिए काम करना चाहता हूं'।
उन्होंने आगे कहा है, 'यह एक अद्भुत समूह है- इन तीनों नामों का उल्लेख किया गया है (सचिन तेंदुलकर, एमएस धौनी और विराट कोहली) जिन्होंने हमारे देश के लिए चमत्कार किया है और देश को इससे बहुत खुशी मिली है। इस सूची में शामिल होना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं'।
तीन दोहरे शतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित शर्मा उन पांच एथलीटों में से एक हैं, जिन्हें 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस पर राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

रोहित-ईशांत 'सेरेमनी' में नहीं ले पाएंगे हिस्सा
इस बार के खेल रत्न विजेता टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अर्जुन अवॉर्ड विनर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा इस समय आईपीएल खेलने के लिए यूएई मेें हैं इसलिए दोनों खिलाड़ी 29 अगस्त को होने वाले राष्ट्रीय खेल पुरस्कार सेरेमनी में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साइराज रांकिरेड्डी समेत इस साल राष्ट्रीय खेल पुरस्कार पाने वाले तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद 29 अगस्त को ऑनलाइन समारोह में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। पुरस्कारों के इतिहास में पहली बार कोरोना वायरस महामारी के कारण यह समारोह ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बताया कि 74 विजेताओं में से 65 इस समारोह में शामिल होंगे। साइ के बयान के अनुसार इस साल सात श्रेणियों में 74 पुरस्कार दिए जाएंगे।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget