कमला की उम्मीदवारी पर भारत में जश्न

kamla Harris
नई दिल्ली
अमेरिका में भारतीय मूल की कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। भारत के लिए ये गर्व की बात है। इस पद पर चुनाव लड़ने वाली कमला हैरिस पहली एशियाई-अमेरिकी हैं। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा पर दिल्ली में रह रहे उनके मामा ने कहा कि यह एक एतिहासिक पल है।
कमला हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन ने इस एतिहासिक मौके पर समाचार एजेंसी पीटीआई से बात की। उन्होंने कहा कि मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हमारे पूरे परिवार के लिए गौरव का क्षण है। अगर आज कमला की मां जीवित होतीं तो उन्हें बहुत खुशी होती, क्योंकि कमला के जीवन और करियर पर उसकी मां का जबरदस्त प्रभाव है। हालांकि उसकी उम्मीदवारी की घोषणा पर मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ।
कमला हैरिस कैलिफोर्निया का प्रतिनिधित्व करने वाली 55 वर्षीय सीनेटर हैं। उन्हें जो बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी का उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया है। कमला हैरिस के पिता, डोनाल्ड हैरिस, जमैका से थे और उनकी मां श्यामला गोपालन भारत से थीं। कमला की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद जहां अमेरिका में भारतीय खुशियां मना रहे हैं तो वहीं हजारों किलोमीटर दूर भारत के दक्षिण दिल्ली में उनके मामा के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
कमला हैरिस के मामा बालचंद्रन के दिल्ली स्थित मालवीय नगर आवास पर बुधवार को पत्रकारों की लाइन लगी हुई थी। सभी कमला की उम्मीदवारी पर उनसे प्रतिक्रिया लेने आए थे। उनके यहां बधाई देने के लिए लगातार फोन कॉल आ रही थी। उनके मामा और पूर्व पत्रकार गोपालन ने कहा कि कमला हैरिस की जीत भारतीय-अमेरिकी समुदाय के और अधिक लोगों को अमेरिकी राजनीति में आने के लिए प्रेरित करेगी। साथ ही उनकी जीत से वहां रह रहे भारतीयों का अमेरिकी प्रशासन के साथ पहुंच बढ़ेगी।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget