फ्लिपकार्ट ने इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल का संकल्प जताया

बेंगलुरू
भारत के स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने अपनी सभी ई-कॉमर्स वैल्यू चेन में दीर्घकालिक सस्टेनबिलिटी की प्रतिबद्धता ज़ाहिर करते हुए आज क्लाइमेट ग्रुप की ग्लोबल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पहल, ईवी100 में शामिल होकर इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल का वादा किया। ईवी100 भविष्य की तरफ देखकर काम करने वाली उन कंपनियों को साथ लाता है जो इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के इस्तेमाल को बढ़ाने और 2030 तक इलेक्ट्रिक परिवहन को सामान्य बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।
इस प्रतिबद्धता के हिस्से के तौर पर और व्यापक रूप से ईवी के इस्तेमाल का समर्थन करने के लिए फ्लिपकार्ट 2030 तक अपने पूरे बेड़े को चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलेगा।
इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सर्विस कॉन्ट्रेक्ट्स में इसे शामिल किया जाएगा,करीब 1400 सप्लाई चेन परिसरों में चार्जिंग इन्फ्रास्ट्र€चर लगाए जाएंगे, जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे और डिलिवरी एक्जीक्यूटिव को इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करने लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। कर्मचारियों, डिलिवरी पार्टनर्स और कर्मचारियों के अपने पूरे ईकोसिस्टम में ईवी का प्रचार करके  फ्लिपकार्ट इस क्षेत्र के सस्टेनेबिलिटी की तरफ परिवर्तन को गति देगा और वर्ष 2030 तक 30फिसदी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी हासिल करने की भारत की महत्वकांक्षा में सहयोग करेगा।
फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, देश में विकसित हुई कंपनी के तौर पर हम ई-कॉमर्स को हमारे सभी हितधारकों के लिए, जिनमें समुदाय और यह ग्रह शामिल है, अधिक समावेशी, प्रगतिशील और प्रभावशाली बनाने में गर्व करते महसूस करते हैं। इन हितधारकों में समुदाय और विश्व शामिल है। हम अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को जि मेदारी और जागरूकता के साथ पूरा करने के लिए स्वदेशी बाजार में इस संस्कृति को अपना रहे हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget