महेश मांजरेकर से हफ्ता मांगने वाला गिरफ्तार

खुद को बताया था अबू सालेम का गुर्गा


Mahesh Manjarekar
मुंबई
अपराध शाखा के हफ्ता निरोधी प्रकोष्ठ ने फिल्म निर्देशक महेश मांजरेकर को धमकी देकर रुपए मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने रत्नागिरी के खेड़ तालुका से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 35 लाख रुपए हवाला के जरिए मांगे थे। उसने खुद को अब सालेम का गुर्गा बताया और फिर पैसे की मांग की। आरोपी बेरोजगार हो गया था, उसका लॉकलाउन के दौरान काम बंद हो गया था, पैसे भी खत्म हो गए थे, इसलिए उसने प्लान बनाया और फिर संपर्क क्रमांक निकालकर मांजरेकर को धमकी भरा फोन किया, लेकिन पुलिस ने चालाकी से उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पूछताछ में पता चला है कि उसका अंडरवर्ल्ड से कोई लेना-देना नहीं है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मिलिंद तुलसनकर है। उसने मांजरेकर को 23 से 25 अगस्त के बीच कई धमकी भरे संदेश भेजकर हवाला के जरिए 35 करोड़ रुपए बताए गए ठिकाने पर पहुंचाने को कहा था। मांजरेकर ने दादर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत की थी, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए जबरन वसूली विरोधी पथक ने भी सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत की अगुआई में इंस्पेक्टर सचिन कदम और अरविंद पवार ने मामले की छानबीन शुरू की। आरोपी ने धमकी भरे संदेश देने के अलावा फोन भी किया था, जिसे मांजरेकर ने नहीं उठाया, लेकिन इसके बाद से ही उसका मोबाइल फोन बंद था। इसलिए पुलिस को उसे तलाश करने में परेशानी हो रही थी, लेकिन कुछ सूचनाओं के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंचने में कामयाब रही। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को दो सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
इंस्पेक्टर अरविंद पवार ने बताया कि आरोपी की चाय की दुकान थी, जो लॉकडाउन में बंद हो गई थी। खाली समय में आरोपी यूट्यूब पर वीडियो देखता रहता था। इसी दौरान उसने फिलहाल तलोजा जेल में बंद माफिया सरगना अबू सलेम से जुड़े कई वीडियो देखे और इसके बाद वसूली की साजिश रच डाली। आरोपी ने माईनेता डॉट काम से महेश मांजरेकर का नंबर हासिल किया। इसके बाद धमकी भरे संदेश भेजने शुरू कर दिए।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget