ऑफिस में दिखीये हमेशा फ्रेश एंड ब्यूटीफुल

Makup
इस भागती-दौड़ती जिंदगी में हमेशा ही तरोताजा दिखना मुश्किल है। ऐसे में अक्सर हम घर से तैयार होकर निकलते हैं और ऑफिस पहुंचने तक सारा मेकअप खराब हो जाता है। तो कभी आप ऑफिस में ही डल लगने लगते हैं। इसी बीच अगर आपको अचानक किसी मीटिंग या पार्टी के लिए जाना है, तो आपको मना करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि आपके पास अपने मेकअप की कुछ जरूरी चीजें रहे, जिसकी मदद से आप ऑफिस में फ्रेश दिख सकती हैं। इस तरह जल्दी से तैयार होने के लिए आपको बहुत सारी चीजों की जरूरत नहीं है। बस आप कुछ बातों का ख्याल रखें और झट से ऑफिस में ही तैयार हो जाएं। 

हमेशा पर्श में रखें टिश्यू पेपर : 
हमेशा अपने पर्स में टिश्यू पेपर या ब्लॉट तथा लिटमस पेपर रखें, जिससे आवश्यकता पडने पर इस्तेमाल किया जा सके। खासतौर पर तब जब आपको काफी लंबा समय ऑफिस में बिताना हो। क्योंकि अकसर कुछ घंटों के बाद त्वचा में ऑयल बढने लगता है। जिससे त्वचा की ऊपरी परत पर धूल-मिट्टी जमने लगती है। ऐसे में टिश्यू पेपर या लिटमस पेपर को त्वचा के सबसे तैलीय नजर आने वाले स्थान पर लगा कर हलके से थपथपाएं ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए। 

लिपस्टिक : 
यदि आप चाहती हैं कि आपके होंठ हर वक्त खूबसूरत लगें तो लिप लाइनर व लिपस्टिक अपने साथ रखना न भूलें। अपने होंठों को सही आकार देते हुए बाहरी आउटलाइन बनाएं यह आपकी लिपस्टिक उतरने से बचाएगी। 
काजल : 
इससे तनाव में बोझिल आंखें भी खूबसूरत लगती हैं। सुबह का लगा हुआ काजल ऑफिस में कुछ घंटे बाद फैला हुआ हो सकता है। बड्स से फैला हुआ काजल साफकरके हलका काजल दोबारा लगाएं। आंखें की थकान भी दूर लगेगी। उनका आकार भी सुंदर और फ्रेश लगेगा। काजल फैले नहीं इसके लिए हमेशा काजल पेंसिल का प्रयोग करें और नीचे वाली लेशेज के पास हलका कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन लगाकर ब्लेंड कर दें। फिर बीच से बाहरी कोने तक काजल लगाएं। 

लिपग्लॉस : 
यदि अचानक मीटिंग में जाना है और आपके पास वक्त न हो तो होठों पर हलका-सा लिप ग्लॉस लगा लें। ताजगी अपने आप आपके चेहरे पर छा जाएगी।इन सब बातों पर ध्यान देखकर आप अपनी खूबसूरती में निखार आसानी से ला सकती हैं और हर वक्त तरोताजा दिख सकती हैं। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget