स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं : कोरोना को हराना है

आज स्वतंत्रता दिवस है। संयोग से इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना महामारी की काली छाया है। हम उस खुले माहौल में स्वतंत्रता दिवस नहीं मना सकते जैसा अभी तक मनाते आए हैं। हमें मनाना है, और पूरे जोश-खरोश से मनाना है। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना से बचने की अपील को ध्यान में रखते हुए उत्सव के उत्साह में मास्क लगाना, सामाजिक दूरी बरकरार रखना और वह सभी सावधानियां बरतना नहीं भूलना है जो कोरोना से बचने के लिए जरूरी है। कोरोना केप्रसार में सहायक न होना भी एक देश सेवा है। तो आईये कोरोना प्रसार रोकने और इस बीमारी से बचने के सभी मापदंड़ों का पालन करते हुए ध्वजारोहण करें और कोरोना को हराने का संकल्प लें। साथ ही देश केउन शहीदों को नमन करें जिन्होंने अकथनीय यातनाओं का सामना कर हमें यह अवसर दिलाया कि हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं।
स्वतंत्रता केपश्चात अब तक हमारे देश के नेताओं, उद्यमियों, टे€नीशियनों, वैज्ञानिकों और चिकित्सकों के कार्यों का यह फल है कि हमारा देश इस विपरीत काल में भी अपने दम पर खड़ा है और आगे बढ़ने को उद्यत है। प्रधानमंत्री ने आवाहन किया है कि देश को हर तरह से आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस आपदा को अवसर के रूप में लें। तो आइये! इस शुभ अवसर पर ध्वजारोहण करने केसाथ , स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों, आधुनिक भारत के निर्माण के नायकों और कोरोना योद्धाओं को सलाम कर आभार व्यक्त करें और संकल्प लें कि हम तन-मन-धन से अपने-आपको देश निर्माण के पावन कार्य में झोंक देंगे। हम तब तक चैन की सांस नहीं लेंगे जब तक भारत हर तरह से आत्मनिर्भर और समृद्ध देश नहीं बन जाता। यह कोई असंभव बात नहीं है। दुनिया हमारी क्षमता की कायल है। विश्व के बड़े-बड़े औद्योगिक, वाणिज्यिक , चिकित्सीय और वैज्ञानिक संस्थानों में हमारे देश के नौजवानों की क्षमता और विद्वता का डंका बजता है। उन्होंने अपने कार्यों से उन देशों को काफी आगे बढ़ाया है। यह जाहिर करता है कि हममें क्षमता की कमी नहीं है। आवश्यकता है तो संकल्प के साथ काम में जुटने की। तो आइये! स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर देश को हर तरह से आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान में लग जाएं।
स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर मैं मुंबई सहित महाराष्ट्र के साथ सभी देशवासियों, हिंदी भाषी समाज और 'हमारा महानगर' के सभी पाठकों , विज्ञापनदाताओं और शुभचिंतकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।
जय हिंद!

आर.एन. सिंह
विधायक: भाजपा
अध्यक्ष: उत्तर भारतीय संघ, मुंबई
संपादक: 'हमारा महानगर'

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget