जूड़ों की हेयर स्टाइल्स

शादी हो या पार्टी, लगाएंगी आपके लुक में चार चांद

Hair style
आपके बाल आपकी खूबसूरती को बरकरार रखने व बिगाड़ने में अहम भूमिका निभाते हैं। आपने कपड़े भले ही कितने सुंदर क्यों न पहने हों लेकिन अगर आपके बाल या फिर हेयरस्टाइल अच्छा न हो, तो वह आपको भद्दा दिखने के लिए काफी है। इसलिए आइए हम आपको कुद आपके बाल आपकी खूबसूरती को बरकरार रखने व बिगाड़ने में अहम भूमिका निभाते हैं। आपने कपड़े भले ही कितने सुंदर क्यों न पहने हों लेकिन अगर आपके बाल या फिर हेयरस्टाइल अच्छा न हो, तो वह आपको भद्दा दिखने के लिए काफी है। इसलिए अधिकतर किसी पार्टी, फंक्शन में पार्लर मेकअप के लिए जाएं या न जाएं लेकिन अपने बालों को सेट करवाने यानि कि अच्छा सा हेयरस्टाइल बनवाने के लिए पार्लर जाते हैं। कई बार अचानक में किसी पार्टी में जाने का प्लान यदि बन जाए और आपके पास समय न हो, तो आप ये कुछ आसान से स्टाइलिश दिखने वाले हेयरस्टाइल को खुद से बना सकते हैं, जो आप पर खूब जचेंगे। 

 स्टनिंग अपडू हेयरस्टाइल 
यह हेयरस्टाइल बनाना बेहद ही आसान है। इसके लिए आप सबसे पहले अपने बालों को कंघी कर सुलझा लें। इसके बाद आप कर्ल मशीन की मदद से बालों को हल्के कर्ली करें और फिर स्प्रे से सेट कर लें। अब आप अपने सभी बालों को इकठ्ठा पकड़ें और साइड बन में लपेटें। यदि आपके बाल पतले हैं, तो आप इसके लिए बन मेकर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब अपने बालों से बने जूड़े को सेट करने के लिए बॉबी पिन का इस्तेमाल करें। अपने बालों की कुछ लटों को ढीली लटकने दें। इसे अच्छा सा टच अप देने के साथ आप हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें और अच्छी सी जूड़ा क्लिप लगाएं। 

ब्रेड क्राउन 
इसके लिए आप अपने कुछ बालों को एक तरफ से गुंथ लें और उन्हें बॉबीपिन या फिर रबर बैंड की मदद से बांध लें। अब आप अपने सारे बालों का मैशी बन बनाएं और फिर बॉबी पिन की मदद से उसे सेट करें। अप आप अपने बालों से बने इस मैशी ब्रेड बन में फूल या मोतियों से बना हेयर क्लिप या बैंड लगाएं, जो आपके हेयरस्टाइल पर चार चांद लगा दे। यह हेयरस्टाइल आप किसी भी ड्रेस के साथ बना सकते हैं। 

फोल्डेड अपडू 
इसके लिए आप सबसे पहले अपने बालों को सुलझा लें और पोनीटेल में बांध लें। अब आप अपने बालों को छोटे सेक्शन को रोल करें और एक बन के आकार में करते हुए बॉबीपिन से सेट करें।सारे बाल इसी तरह कर्ल करके सेट करने के बाद कुद लटें निकाल लें और बन में गुलाब के फूलों या किसी स्टाइलिश हेयरपिन का इस्तेमाल करें। इस हेयरस्टाइल को आप शादी पार्टी में साड़ी या लहंगे के साथ बनाएंगे, तो आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget