रैना को पीएम मोदी ने सराहा

अच्छे बल्लेबाज के साथ उपयोगी गेंदबाज के तौर पर याद रखेगी पीढ़िया

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को भी एक खत लिखा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त की शाम सोशल मीडिया के जरिये इंटरनैशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया। इसके कुछ देर बाद ही सुरेश रैना ने भी संन्यास की घोषणा कर दी। अब धोनी के बाद पीएम मोदी ने सुरेश रैना को भी एक लंबा खत लिखा है। इस खत के जवाब में रैना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।
सुरेश रैना ने पीएम मोदी का पत्र अपने टिटर पर शेयर करते हुए लिखा, ''जब हम खेलते हैं, हम अपना खून-पसीना देश के नाम कर देते हैं। इससे बेहतर प्रशंसा कुछ नहीं हो सकती, जब आपको लोगों से प्यार मिलता है और देश के पीएम का स्नेह हासिल होता है। नरेंद्र मोदी जी आपकी प्रशंसा भरे शब्दों और शुभकानाओं के लिए धन्यवाद। मैं कृतज्ञता से इसे स्वीकार करता हूं।'
पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना को लिखे इस पत्र में लिखा, ''15 अगस्त 2020 को आपने जो फैसला लिया, निश्चित रूप से वह आपकी जिंदगी के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक होगा। मैं आपके लिए रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, क्योंकि आप अभी भी बेहद ही युवा और ऊर्जावान हैं। क्रिकेट के मैदान पर आपका करियर शानदार रहा है। अब आप अपनी नई जिंदगी के लिए तैयार हो चुके हैं।' उन्होंने लिखा, 'पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में याद करेंगी, बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के तौर पर भी आपकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकेगा। आपकी फील्डिंग शानदार थी। इस दौर के कुछ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपकी छाप नजर आती है।
आपने जितने रन बचाए, उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे।' बता दें कि सुरेश रैना भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे थे। उन्होंने 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले गए एकदिवसीय मैच के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 18 टेस्ट मैचों में 26.48 के औसत से 768 रन रन बनाए जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget