रायगढ़ में पांच मंजिला इमारत गिरी

30 घायल, एक की मौत, कई लोग फंसे

Raigadh Building
मुंबई
महाराष्ट्र के महाड शहर के काजलपुरा इलाके में पांच मंजिला इमारत सोमवार की शाम 7 बजे ढह गई। इस इमारत में करीब 45 से 47 फ्लैट थे। घटना में करीब 70 से 80 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। अब तक ३0 लोगों को बाहर निकाला गया है और उनका इलाज चल रहा है। एक लोगों के मौत की खबर है। राहत कार्य के लिए पुणे से एनडीआरएफ की टीम महाड पहुंच चुकी हैं । बताया जा रहा है कि इमारत गिरने से पहले 10 मिनट तक बिल्डिंग डगमगा रही थी, जिस वजह से बहुत सारे लोग बाहर निकल चुके थे।

सीएम ने ली जानकारी
इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय विधायक और रायगढ़ के जिला अधिकारी से स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को हर तरह के समर्थन की बात कही है। उद्धव ठाकरे ने राहत और बचाव कार्य तेज करने की बात कही है।

अमित शाह ने जताया दुख
इस हादसे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख प्रकट किया है। अमित शाह ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक से बात की गई है कि वे हर संभव सहायता प्रदान करें, टीमें रास्ते में हैं और जल्द से जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगी।

एक सप्ताह में इमारत गिरने की दूसरी घटना
एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य में इमारत गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में एक खाली इमारत का एक हिस्सा ढह गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget