बेगूसराय में बलान नदी का कहर

बेगूसराय
बिहार के बेगूसराय में लोगों को इन दिनों बाढ़ के कहर का सामना करना पड़ रहा है। जिले में बलान नदी का बांध टूटने से प्रभावित इलाकों के लोग कई तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं। बाढ़ से जिले के 3 पंचायत की लगभग 4000 आबादी प्रभावित है जिनको राहत पहुंचाने का जिम्मा एक कम्युनिटी किचेन के जिम्मे है। लोगों को राशन-पानी जुटाने के साथ-साथ मवेशियों के चारे एवं शौचालय आदि में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, खासकर महिलाओं के लिए बीतने वाला हर दिन भारी दिख रहा है। प्रशासन के अनुसार प्रभावित इलाकों में भोजन के साथ-साथ तमाम तरह की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई हैं लेकिन जमीनी हकीकत इसके ठीक विपरीत है।
दरअसल पिछले दिनों भगवानपुर प्रखंड के टांडी पुल के समीप बलान नदी का बांध अचानक रात में टूट गया जिससे जोकिया, टांडी सहित बीरपुर एवं भगवानपुर के कई मोहल्लों में आबादी वाले क्षेत्र में पानी प्रवेश कर गया। रात के समय बांध टूटने की वजह से लोग सुरक्षित स्थान के लिए ना खुद निकल सके ना ही अपने सामान को भी हटा सके। जब तक लोगों को बांध टूटने की जानकारी मिली तब तक आफत बनकर पानी उनके घरों में प्रवेश कर चुकी थी।
आलम यह है कि अब एक तरफ जहां लोग खुद को सुरक्षित करने के लिए घरों के छप्पर या छतों का सहारा ले रहे हैं तो वहीं खाना बनाने के लिए जलावन सहित सुरक्षित स्थान तलाशने में भी इन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget