सही ब्लाउज ऐसे चुने


कई बार आप कुछ अच्छी सी साड़ी या लहंगा पहनने का सोचती हैं, लेकिन आपको लगता है कि आपका शरीर उस पहनावे के लिए सही नहीं है। यानि कि जितनी अच्छी साड़ी या लहंगा आपकी पड़ोसन पर जचता है, उतना आप पर नहीं और जब साड़ी पहनकर आप किसी और के साथ में कहीं किसी फंक्शन में जाती हैं, तो लोग उनकी ही तारीफ करते हैं आपकी नहीं। ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपने फिगर यानि बॉडी टाइप के हिसाब से अपनी साड़ी या लहंगे के साथ ब्लाउज चुनें, जिससे आप भी किसी से कम न लगो। भले ही आप बला की खूबसूरत ही क्यों न हों, लेकिन अगर आप चीजों को सही से कैरी नहीं करती, तो आपकी खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। आइए यहां हम आपको बताते हैं, कुछ ब्लाउज, जो लगभग हर बॉडी टाइप पर जचते हैं। इससे आप अपने फिगर के लिए सही तरह का ब्लाउज चुन सकती हैं। 


 यहा आप अपने बॉडी टाइप के हिसाब से किस टाइप का ब्लाउज पहननचा चाहिए, जानिएं। 

एप्पल बॉडी शेप 
यदि आपका पास एप्पल बॉडी शेप है, तो आप सिंगल रंग का ब्लाउज पहनें, एक रंग का ब्लाउज आप पर खूब जचेगा। इसके अलावा, आप कोशिश करें कि भारी कढ़ाई वाले या वर्क वाले ब्लाउज से बचें और चौड़ी नेकलाइन्स चुनें।

जीरो साइज फिगर 
यदि आपका जीरो साइज फिगर है, या आप पतली हैं, तो आप हैवी एम्ब्राम्यडी वाले ब्लाउज को चुन सकती हैं, इसके अलावा आप पैडेड ब्लाउज चुनें, जो आपको बेहतर लुक देगा और आपको फिगर को मेंटेन करेगा।

आरग्लास बॉडी टाइप 
वैसे तो यह बॉडी शेप काफी अच्छा होता है, लेकिन साडिय़ों के मामले में आप पतली पट्टियों वाले, लंबी आस्तीन और चौड़ी नेकलाइन्स वाले ब्लाउज चुनें यह आप पर बेहद अच्छा लगेगा। कर्व्स को ब्लॉन्ट करने के लिए आप हल्के फैब्रिक के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।

ब्रॉड शोल्डर 
बहुत सी महिलाओं के काफी ब्रॉड शोल्डर होते हैं, तो अगर आपके भी कंधे चौड़े हैं, तो आप चौड़ी नेकलाइन्स की तलाश कर सकते हैं। आप उन्हें कॉर्ड पाइपिंग के साथ टीमअप करें। ऐसे में आप सही और फिट नजर आएंगी।

एथलेटिक बॉडी टाइप 
यदि आपका एथलेटिक बॉडी टाइप, तो आप हॉल्टर नेकलाइन और यहां तक कि नूडल-स्ट्रैप ब्लाउज भी ले सकते हैं, जो कि आप पर बेहद खूब जचेगा।

मोटे हाथों के लिए 
अगर आपके हाथ मोटे व थुलथुले हैं, तो आप तो आपको स्लीवलेस ब्लाउज से पहनने से बचना चाहिए। इसके अलावा, पेट की चर्बी बढ़ी है, तो आप लंबे ब्लाउज को चुनें।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget