राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की चयन समिति में शामिल हुए सहवाग

नई दिल्ली
भारतीय युवा मामलों और खेल मंत्रालय ने एक चयन समिति का गठन किया है जो इस साल दिए जाने वाले खेल पुरस्कारों को लिए सही उम्मीदवार का चयन करेंगे। ये चयन समिति राजीव गांधी खेल रत्न, द्रोणाचार्य पुरस्कार, अर्जुन अवॉर्ड, ध्यानचंद पुरस्कार, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार और मौलान अबुल कलाम आजाद पुरस्कार के लिए सही खिलाड़ी व कोचों का चयन करेंगे और फिर इस कमेटी की सिफारिश के आधार पर उन्हें ये अवॉर्ड दिए जाएंगे।
खेल मंत्रालय ने इस कमेटी का चयन पर्सन सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जस्टिस मुकुंदकम शर्मा को बनाया है। इस कमेटी के अन्य सदस्यों में खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियों को शामिल किया गया है। इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, भारतीय हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह, टेबल टेनिस खिलाड़ी मोनालिसा बरुआ मेहता, पारा-एथलीट दीपा मलिक, बॉक्सर वेंकटेशन देवराजन को शामिल किया गया है।
इनके अलावा इस कमेटी में खेल पत्रकार आलोक सिन्हा व नीरू भाटिया को भी शामिल किया गया है। खेल मंत्रालय के अधिकारियों को भी इसमें रखा गया है जिसमें साई के डायरेक्टर जनरल श्री संदीप प्रधान, एलएस सिंह के अलावा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट के ज्वाइंट सेक्रेटरी राजेश राजागोपालन भी शामिल हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget