वर्ली में मुफ्त कोरोना की टेस्टिंग जारी

मुंबई
कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल के निर्देश पर जांच में तेजी कर दी गई है। मनपा ने मुफ्त में एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच शुरू कर दी है। वर्ली के पोद्दार अस्पताल और एनएससीआई में बने जंबो कोविड सेंटर में लोगों की मुफ्त में कोराना जांच की जा रही है। इतना ही नहीं, जांच के समय लोगों को रुकने की व्यवस्था प्रतीक्षालय में की गई है। इस बात की जानकारी मनपा सहायक आयुक्त शरद उघड़े ने दी।
हर वार्ड में कोरोना जांच
मनपा आयुक्त ने कोरोना महामारी पर लगाम लगाने और मृत्यु दर पर अंकुश लगाने के लिए हर वार्ड में कोरोना की जांच करने का निर्देश दिया। जिन 9 वार्डों में मृत्यु दर अधिक है, वहां रोजाना एक हजार टेस्ट करने का निर्देश दिया गया है। बकाया 15 वार्डों में रोजाना 400 एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। मनपा आयुक्त ने कोरोना संक्रमण की शुरुआत में ही लोगों की जांच कर उनका इलाज करने के लिए इस तरह की व्यवस्था करने का निर्णय लिया। मुंबई में रोजाना लगभग साढ़े तीन हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। मनपा द्वारा खोले गए जांच केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग खुद जांच के लिए नहीं आ रहे हैं। इसकी पीछे वजह यह है कि लोग डरे हुए हैं।
मनपा जी दक्षिण वार्ड के सहायक आयुक्त शरद उघड़े ने कहा कि लोग खुद होकर जांच कराने आगे आए, इसके लिए मुफ्त में जांच शुरू की गई है। मनपा प्रशासन की ओर से वर्ली के पोद्दार अस्पताल और एनएससीआई में बने जंबो कोविड सेंटर में मुफ्त जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जांच के दौरान लोग रिपोर्ट के लिए रुके, इसके लिए उनके ठहरने की भी व्यवस्था की गई है। उघड़े ने कहा कि जिन लोगों में लक्षण दिखाई दे रहे हैं, ऐसे लोगों को तत्काल भर्ती कर इलाज करने के लिए यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कुछ मरीजों में लक्षण नहीं होने के बावजूद रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। लोगों के घर छोटे होने के कारण बीमारी दूसरे को भी फैलने का डर बना रहता है, जिसके चलते रिपोर्ट आने तक मरीज को इलाज के लिए भर्ती करने के पूर्व तक रूकने के लिए प्रतीक्षालय की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget