तेलंगाना प्लांट आग: नौ की मौत

पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति ने जताया दुख

Telangana Fire
हैदराबाद
तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की सीमा पर जमीन के अंदर बने श्रीसैलम पनबिजली प्लांट में गुरुवार रात आग लग गई थी। प्लांट के अंदर फंसे नौ लोगों की मौत हो गइ र् है ।बताया गया कि य े लोग ले फ्ट बै ंक पावर हाउस में फंस गए थे। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से घना धुआं निकल रहा था, इस वजह से बचावकर्मी अंदर नहीं जा पाए और लोगों की अंदर ही मौत हो गई। हादसे में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दुख जताया है।
प्लांट में मौत के बाद जिन दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं, वे सहायक इंजीनियर हैं। नगर कुर्नूल के जिलाधिकारी एल शरमन ने बताया कि सहायक इंजीनियर सुंदर नायक का शव बरामद किया गया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने एक अन्य शव की पहचान सहायक इंजीनियर मोहन कुमार के रूप में की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, 'श्रीसैलम प्लांट में लगी आग बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएंगे।' उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी दुख जताते हुए कहा कि हादसे में लोगों की मौत से बहुत दुख हुआ है, मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान भी राहत अभियान में शामिल हुए और दमकल की पांच गाड़ियां अभियान में लगी।
उन्होंने बताया कि सुरंग से धुआं निकल रहा है और धुएं को हटाने के प्रयास किए जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्लांट के अंदर फैले धुएं के चलते उसमें फंसे लोगों सांस लेने में दिक्कत हुई जिससे उनका दम घुटने लगा। डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादातर लोगों की मौत झुलसने के बजाए दम घुटने से हुई।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget