डिजिटल साक्षरता के लिये शुरू किया पोर्टल

Vodafone
नई दिल्ली
 वोडाफोन इंडिया फाउंडेशन ने हाशिये पर स्थित समुदायों को डिजिटल साक्षर व आत्मनिर्भर बनाने में मदद के लिये एक पोर्टल की शुरुआत की। वोडाफोन इंडिया फाउंडेशन दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन आइडिया की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) इकाई है।
कंपनी ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से डिजिसाक्षर डॉट ओआरजी पोर्टल की शुरुआत की। इस पोर्टल को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) एवं व्यवसाय परामर्श प्रदाता सीजीआई तथा नासकॉम फाउंडेशन के साथ मिलकर तैयार किया गया है। वोडाफोन इंडिया फाउंडेशन ने कहा कि स्वयं से सीखने में मदद करने वाला यह पोर्टल समुदायों को डिजिटल साक्षरता प्रदान करने के साथ ही उन्हें रोजगार व उद्यमशीलता के बेहतर अवसर भी मुहैया कराता है। इससे उन्हें आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी।नि:शुल्क सेवा देने वाले इस पोर्टल पर हिंदी और अंग्रेजी दोनों में 40 से अधिक पाठम्यक्रम दिये गये हैं। इन पाठम्यक्रमों को सभी उम्र समूहों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।
वीईसीवी वोल्वो ग्रुप इंडिया के बस कारोबार का अधिग्रहण करेगी
नयी दिल्ली
आइशर मोटर्स ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी वीई कमर्शियल व्हीकल्स ने 100.50 करोड़ रुपये में वोल्वो ग्रुप इंडिया के बस कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए एक कारोबार हस्तांतरण समझौता किया है। वीई कमर्शियल व्हीकल्स (वीईसीवी) आइशर ब्रांड नाम से ट्रकों और बसों का विनिर्माण तथा बिक्री करती है। इसके साथ ही वीईसीवी वोल्वो ब्रांड के ट्रकों और बसों का वितरण भी करती है तथा बिक्री के बाद की सेवाएं कलपुर्जे भी मुहैया कराती है। आइशर मोटर्स ने शेयर बाजार को बताया कि वीईसीवी ने कारोबार हस्तांतरण समझौता 12 अगस्त को किया।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget