आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर: ठाकरे

Uddhav Thackeray
मुंबई
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि एमएमआर क्षेत्र में कोरोना महामारी की दूसरी लहर आ सकती है। इसके लिए मनपा प्रशासन को तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार महानगरपालिकाओं के साथ खड़ी है, लेकिन कोरोना को रोकने में लापरवाही नहीं की जाए। नागरिकों के लिए सभी स्वास्थ मानदंडों का कड़ाई से पालन करना सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोरोना सतर्कता समितियों के माध्यम से लड़ाई को तेज करना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि बारिश की बीमारी, गड्ढों, सड़क के कचरे और अन्य मुद्दों पर ध्यान देना आवश्यक है।
ठाकरे ने सोमवार को ठाणे महानगरपालिका के नरेंद्र बल्लाल सभागृह में ठाणे जिले की महानगरपालिका क्षेत्रों में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में वे बोल रहे थे। बैठक में नगरविकास मंत्री तथा पालकमंत्री एकनाथ शिंदे, गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, मुख्य सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार अजोय मेहता, स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव, डॉ. प्रदीप व्यास, सांसद श्रीकांत शिंदे, संजय केलकर, निरंजन डावखरे, प्रताप सरनाईक, रविंद्र फाटक सहित सभी मनपा आयुक्त, पुलिस अधिकारी, जिले के सभी प्रमुख अधिकारी
उपस्थित थे।
ठाणे के मनपा आयुक्त डॉ. विपीन शर्मा, नवी मुंबई आयुक्त अभिजीत बांगर, कल्याण-डोंबिवली आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने मनपा क्षेत्रों में कोरोना के फैलाव रोकने की योजनाओं का प्रस्तुतीकरण दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की एक लहर के बाद दूसरी लहर आती है, यह विश्वव्यापी अनुभव है, ऐसे में ठाणेकर इससे अनभिज्ञ नहीं होंगे। इसीलिए प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं। इसके पहले सीएम ने रविवार को संकेत दिया कि मुंबई और राज्य भर में कोविड-19 के संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए लॉकडाउन प्रतिबंधों में सावधानीपूर्वक ढील दी जाएगी। रविवार को पुणे में एक 800 बेड के कोविड अस्पताल के संचालन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचा को तैयार कर रही है ताकि राज्य में अगर बीमारी के प्रकोप की दूसरी लहर आती है तो उसे रोका जा सके।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget