इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं शाकिब

Shakib Al hasan
ढाका
बांग्लादेश के स्टार ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन को इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन के कारण दो साल के लिए निलंबित कर दिया था। इस साल अक्टूबर में शाकिब का यह निलंबन खत्म हो रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि शाकिब इस साल श्रीलंका दौरे के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा संपर्क की जानकरी नहीं देने पर शाकिब पर यह बैन लगाया गया था।
बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा लगभग तय है और कार्यक्रम को देखते हुए शाकिब तीन मैचों की प्रस्तावित टी20 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो के हवाले से कहा कि शाकिब का एक साल तक बाहर रहना टीम के बाकी खिलाड़ियों से अधिक अलग नहीं है जो छह से सात महीने से क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि सभी खिलाड़ी फिट होंगे। बेशक फिटनेस स्तर को लेकर मानक मौजूद हैं जिन्हें उन्हें हासिल करना होगा। हमें शाकिब और अन्य खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका देना होगा।
शाकिब के चयन से पहले हालांकि उनकी फिटनेस पर विचार किया जाएगा। कोच ने कहा कि किसी भी तरह का क्रिकेट खेले बिना इंटरनैशनल क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल है। मुझे लगता है कि हमें उसे कुछ मैच खेलने का मौका देना होगा। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है इसलिए मुझे यकीन है कि वह जल्द ही लय हासिल कर लेगा लेकिन फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है। खबरों के मुताबिक, श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन डि सिल्वा ने कहा कि दोनों बोर्ड के बीच बांग्लादेश के रवाना होने की तारीख पर सहमति बन गई है जो 24 सितंबर तय की गई है। दोनों बोर्ड हालांकि अब भी दो या तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआती कार्यक्रम में तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल को शामिल करने का आग्रह किया था।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget