पुलवामा हमला: जैश का मसूद ही मास्टरमाइंड

दुकानदार ने बताया था गुजरेगा काफिला


श्रीनगर
14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मामले में एनआईए ने सोमवार को 13500 पेज की चार्जशीट अदालत में दाखिल की है। हमले की चार्जशीट में एनआईए ने कुल 19 लोगों को आरोपी बनाया है। चार्जशीट में जांच के आधार पर कई अहम खुलासे भी किए गए हैं। पुलवामा हमले की इस चार्जशीट में कई अहम खुलासे किए गए हैं, जिसमें सबसे बड़ी बात यह भी लिखी गई है कि हमले को पहले 6 फरवरी 2019 को अंजाम देने का प्लान बनाया गया था।
चार्जशीट में जिन 19 लोगों को आरोपी बनाया गया है, उसमें जैश के सरगना मौलाना मसूद अजहर का नाम है। इसके अलावा रउफ असगर अलवी, अम्मार अलवी, शकीर बशीर, इंशा जहां, पीर तारिक अहमद श् ा ा ह , वैज उल इस्लाम, मोहम्मद अब्बास राठर, बिलाल अहमद कू चे, मोहम्मद इकबाल राठर, मोहम्मद इस्माइल, समीर अहमद डार, अशाक अहमद निंगू, आदिल अहमद डार, मोहम्मद उमर फारूक, मोहम्मद कामरान अली, सज्जाद अहमद भट और मुदस्सिर अहमद खान के
 नाम भी चार्जशीट में शामिल हैं। 6 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड उमर फारूक और उसकी टीम से तमाम सदस्य हमले के लिए तैयार थे। इसके लिए इको कार में विस्फोटकों से भरे दो ड्रम रखे गए थे। इसमें एक में 160 किलो और दूसरे में 40 किलो विस्फोटक रखा गया था। हमले के लिए जो वक्त तय था, उससे कुछ देर पहले कश्मीर में स्नोफॉल शुरू हो गया और इसी के कारण हाइवे भी बंद हो गया।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget