टाटा का सेंट जेवियर में कोविड सेंटर

Tata Covid Center
मुंबई
टाटा अस्पताल में पूरे देश से कैंसर पीड़ित मरीज इलाज के लिए आते है। इन मरीजों में कुछ मरीज कोरोना से भी संक्रमित पाए जा रहे हैं। कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए टाटा अस्पताल ने दादर स्थित सेंट जेवियर मैदान में कोरोना का अस्पताल तैयार किया है। टाटा की ओर से 50 बेड का अस्पताल तैयार किया गया है।
टाटा कैंसर अस्पताल के विभाग प्रमुख शैलेश श्रीखंड ने जानकारी दी कि कोरोना महामारी के बीच बड़ी संख्या में कैंसर पीड़ित मरीजों में कोरोना के संक्रमण भी पाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी कब तक कम होगी, यह कह पाना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। देश भर से कैंसर का इलाज कराने आने वाले मरीजों में किसी मरीज में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसका इलाज अस्पताल में भर्ती कर किया जाना मुमकिन नहीं हो सकता। टाटा अस्पताल ने इसी के चलते दादर के सेंट जेवियर मैदान में भर्ती कर इलाज किया जाएगा। शैलेश ने कहा कि कैंसर पीड़ित मरीज, जो अस्पताल में इलाज के लिए आ रहे हैं, उनमें कोरोना के लक्षण है या नहीं यह बिना जांच किए समझ पाना मुमकिन नहीं है। टाटा अस्पताल में कोरोना का इलाज करने के लिए ओपीडी शुरू की गई है, जो कि जेवियर मैदान में है, जिसमें थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर कोरोना की जांच को लेकर अन्य सुविधा उपलब्ध कराई गई है। टाटा अस्पताल में शुरू किए गए कोविड सेंटर में अब तक एक हजार से अधिक लोग अपना इलाज करा चुके है। मुंबई के अन्य अस्पताल में कोरोना मरीजों की हो रही भरमार को देखते हुए टाटा मेमोरियल ने 2 कैंसर वार्ड को कोविड वार्ड में रूपातंरित कर दिया गया था। टाटा मेमोरियल अस्पताल द्वारा सेंट जेवियर ग्राउंड पर बनाए गए कोविड सेंटर अस्पताल में डॉक्टर नर्स सहित अन्य कर्मचारियों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। अस्पताल के विभाग प्रमुख ने कहा कि जरूरत पड़ने पर और बेड बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल 50 बेड का अस्पताल तैयार होने की उन्होंने जानकारी दी।
इसके अलावा बीएमसी ने भी कोरोना से निपटने के लिए मुंबई के विभिन्न स्थानों पर कोविड केअर सेंटर बनाए है। बीकेसी में २००० बेड का सेंटर बनाया गया है। इसके अलावा महालक्ष्मी रेसकोर्स, मुलुंड चेकनाका और दहिसर चेक नाका पर कोविड केअर सेंटर बनाए गए है, जिससे अस्पतालों पर बोझ कम हुआ है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget